संजीवनी टुडे

INDvsWI 1st ODI: 'हिटमैन' रोहित और विराट के तूफान में उड़ा इंडीज, भारत 8 विकेट से जीता

संजीवनी टुडे 21-10-2018 20:59:33


नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच वन-डे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला रविवार को बरसापाड़ा स्टेडियम में खेला गया। भारत ने रोहित शर्मा (152)` और विराट कोहली (140) की शानदार शतकीय पारियों की बदौलत यह मुकाबला 8 विकेट से जीत लिया। 

इससे पहले वेस्टइंडीज ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को 323 रन का लक्ष्य दिया है। लेकिन इसके बाद वह भारत के कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा का सामना नहीं कर सका। इन भारतीय बल्लेबाजों ने इंडीज के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। कोहली ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए अपनी पारी के दौरान 21 चौकें और 2 छक्के लगाए। वही रोहित ने 15 चौकें और 8 छक्के ठोके। 

वेस्टइंडीज भारत के सिर्फ दो विकेट हासिल कर सका। जिसमे धवन (4) और विराट (140) शामिल रहे। यह विकेट ओशैन थॉमस और देवेंद्र बिशू को मिले। इसके अलावा इंडीज का कोई भी गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों का सामना नहीं कर सका। इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 322 रन बनाये है। केमार रोच (26) और देवेंद्र बिशू (22) रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह भारत को 323 रन का लक्ष्य मिला है। 

वेस्टइंडीज की पारी में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए शिमरोन हेटमायर ने आतिशी शतकीय पारी खेली। उन्होंने महज 78 गेंदों में 106 रन बनाए। हेटमायर ने अपनी पारी में 6 चौके और 6 बेहतरीन छक्के मारे। उन्होंने  41 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया था। इसके अलावा सलामी बल्लेबाज कायरन पॉवेल ने 39 गेंदों में ताबड़तोड़ 51 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 2 छक्के जड़े। 

इसके अलावा चंद्रपॉल हेमराज (9) रन, मर्लोन सैमुएल्स (0), शाई होप (32), रोवमैन पॉवेल (22), एशले नर्स (2), जैसन होल्डर (38) बनाकर पवेलियन लौटे। भारत की तरफ से चहल ने तीन, शमी और जडेजा ने 2-2 और खलील अहमद को एक विकेट मिला। 

Rohits century Rohit Sharma hit a century in the first ODI

इस मैच में तीन खिलाड़ियों ने वनडे क्रिकेट में पदार्पण किया है। भारत से जहां टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करने वाले ऋषभ पंत ने वनडे में किया वहीं, वेस्टइंडीड की ओर से ओशाने थॉमस और चंद्रपॉल हेमराज ने वनडे में पदार्पण किया। पंत को मैच से पहले महेंद्र सिंह धौनी ने वनडे कैप सौंपी। विश्वकप की तैयारियों के लिहाज से भारत और विंडीज दोनों के लिए यह सीरीज अहम होगी।

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

टीमें इस प्रकार हैं 
भारत -
 विराट कोहली (कप्तान), रोहित, शिखर धवन, अंबाती रायडू, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धौनी, जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, उमेश और के खलील अहमद

वेस्टइंडीज- जैसन होल्डर (कप्तान), फैबियन एलेन, सुनील एम्ब्रिस, देवेंद्र बिशू, चंदरपॉल हेमराज, शिमोन हेटमेयर, शाई होप, अलज़ारी जोसेफ, कीरेन पॉवेल, एशले नर्स, कीमो पॉल, रोवमैन पॉवेल, केमार रोच, मर्लन सैमुअल्स, ओशैन थॉमस और ओबेड मैककोय

sanjeevni app

More From sports

Loading...
Trending Now
Recommended