संजीवनी टुडे

INDvsWI, 1st ODI: वेस्टइंडीज के हाथों करारी हार के बाद भारतीय कप्तान ने बताया हार का बड़ा कारण, कहा- 'विकल्प पर्याप्त...

संजीवनी टुडे 16-12-2019 07:57:19

पहले वनडे मैच में टॉस विंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने जीता और बल्लेबाजी टीम इंडिया को करने का न्यौता दिया था।


डेस्क। विस्फोटक बल्लेबाज शिमरोन हेटमेयर (139) और शाई होप (102`) के शतकों की बदौलत वेस्टइंडीज ने चेन्नई में खेले गए पहले वनडे मैच में भारत को 8 विकेट से शिकस्त दे दी। पहले वनडे में मिली करारी हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को जीत का श्रेय दिया। 

यह खबर भी पढ़े: मैक्सवेल ने किया खुलासा, कहा- 'भारतीय मूल की लड़की ही मानसिक थकान वाली स्थिति को...

विराट कोहली ने कहा कि धीमी पिच होने के कारण टीम प्रबंधन को गेंदबाजी में छह विकल्प पर्याप्त लगे थे। भारत चार मुख्य गेंदबाजों के साथ उतरा था लेकिन उसे पांचवें गेंदबाज की कमी खली क्योंकि शिवम दुबे (7.5 ओवर में 68 रन) और केदार जाधव (एक ओवर में 11 रन) प्रभाव नहीं छोड़ पाये। वेस्टइंडीज ने यह मैच आठ विकेट से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में शुरुआती बढ़त बनाई।

????? ????? 

मैच के बाद कोहली ने कहा, "हमें लगा कि गेंदबाजी में छह विकल्प पर्याप्त होंगे विशेषकर तब जबकि पिच धीमा खेल रही थी और केदार एक विकल्प था, लेकिन दूधिया रोशनी में यह (पिच) अलग तरह से खेली।"

यह खबर भी पढ़े: डॉन ब्रैडमेन का रिकॉर्ड तोड़ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 12वें बल्लेबाज़ बने डेविड वॉर्नर, भारतीय कप्तान से अभी भी पीछे!

कोहली ने आगे कहा, "मुझे लगता है कि उन्होंने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की। तेज गेंदबाज गेंद पर अच्छी पकड़ नहीं बना पा रहे थे। हेटमेयर ने बेहतरीन पारी खेली और होप ने भी। कोहली ने भारतीय पारी में अर्धशतक जड़कर उसे शुरुआती झटकों से उबारने वाले श्रेयस अय्यर (70) और ऋषभ पंत (71) की भी तारीफ की।"

????? ?????

उन्होंने कहा, "मैं और रोहित आज नहीं चल पाये और ऐसे में उन दोनों के पास मौका था और उन्होंने धीमी पिच पर बहुत अच्छी बल्लेबाजी की।"

यह खबर भी पढ़े: भारतीय कोच ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर दिए दिल छू लेने वाले बयान, कहा- 'किनारे नहीं रख सकता...

बता दें कि चेन्नई में भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का पहले वनडे मैच में टॉस विंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने जीता और बल्लेबाजी टीम इंडिया को करने का न्यौता दिया था। वेस्टइंडीज ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। दूसरा वनडे मैच बुधवार 18 दिसंबर को विशाखापत्तनम में खेला जाएगा। 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended