संजीवनी टुडे

INDvsSA : वनडे के बाद अब टी-20 में भी टीम इंडिया बनी चैंपियन

संजीवनी टुडे 25-02-2018 10:51:33

Source: google


नई दिल्ली। भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का अंतिम मुकाबला शनिवार को खेला गया। यह मैच केपटाउन में खेला गया। साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। दोनों ही टीमों के लिए यह मैच 'करो या मरो' था। क्योंकी दोनों ही टीम सीरीज में 1-1 से बराबर थी। टीम इंडिया ने तीसरे टी-20 मुकाबले में जीत दर्ज करते हुए सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया। 

ये भी देखें: VIDEO : कांग्रेस के विधायक ने दी बरिष्ठ पत्रकार को धमकी, पत्रकारों ने की निंदा

Source: Google

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 172 रनों बनाये। टीम इंडिया की ओर से शिखर धवन ने 47 और सुरेश रैना ने 43 रन बनाए। इन दोनों के अलावे हार्दिक पांड्या ने (21) दिनेश कार्तिक और मनीष पांडे ने (13), महेंद्र सिंह धोनी ने 12 और रोहित शर्मा ने 11 रनों की पारी खेली। बता दें कि इस मैच में विराट कोहली नहीं खेल रहे थें। उनकी जगह पर रोहित शर्मा ने कप्तानी की।

ये भी देखें: वीडियो : नीरव मोदी की 6 करोड़ की रोल्ज रॉयल समेत 9 महंगी कारें जब्त

Source: Google

स्कोर का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाने में भी सफल हुई। सुरेश रैना को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया, वहीं भुवनेश्वर कुमार को 3 मैचो में 7 विकेट के लिए मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। 

दोनों टीमें 
भारत - रोहित शर्मा, (कप्तान) शिखर धवन, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, मनीष पांडे, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शार्दूल ठाकुर। 

दक्षिण अफ्रीका - जेपी ड्युमिनी (कप्तान), रेजा हेंड्रिक्स,  हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), डेविड मिलर, फरहान बेहरदीन, जूनियर डाला, क्रिस्टियन जोंकर, क्रिस मौरिस, एरॉन फांगिसो, एंडिले  फेहलुकवायो, तबरेज शम्सी, और जूनियर डाला। 

sanjeevni app

More From sports

Trending Now
Recommended