संजीवनी टुडे

INDvsSA: भारतीय टीम मजबूत स्थिति में, महज 275 रन पर ढेर हुई अफ्रीका टीम

संजीवनी टुडे 12-10-2019 17:53:09

भारतीय बल्लेबाजों के बाद मैच के तीसरे दिन शनिवार को गेंदबाजों ने भी जोरदार खेल दिखाते हुए दक्षिण अफ्रीका को महज 275 रन पर समेट दिया।


नई दिल्ली। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले के तीसरा दिन का खेल समाप्त हो गया। भारतीय टीम ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। भारतीय बल्लेबाजों के बाद मैच के तीसरे दिन शनिवार को गेंदबाजों ने भी जोरदार खेल दिखाते हुए दक्षिण अफ्रीका को महज 275 रन पर समेट दिया। अपनी पहली पारी में साउथ अफ्रीका की टीम 326 रन से पिछड़ गई है। 

यह भी पढ़े: वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप: स्वर्ण की रेस से बाहर हुई मैरीकॉम, कांस्य से करना पड़ा संतोष

दरअसल, भारत ने टॉस जीतकर अपनी पहली पारी कप्तान विराट कोहली के दोहरे शतक और मयंक अग्रवाल के शतक के दम पर 601 रन पर घोसित किये थे। इसके जवाब में साउथ अफ्रीका पहली पारी आधे रन भी नहीं बना पाई और ऑल आउट हो गई। अभी मैच में दो दिन का वक्त शेष है। इस लिहाज से देखा जाए तो विराट कोहली की टीम यह मैच भी आसानी से जीतती देखी जा रही है। अब देखना ये है कि क्या भारत साउथ अफ्रीका को फॉलोआन खिलाएगा या फिर भारत दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरेगा।

gf

601 रन के पहाड़ से स्कोर के जवाब में दक्षिण अफ्रीकी की शुरुआत बेहद खराब रही। उमेश यादव ने मैच के दूसरे दिन एडन मार्करम को बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटा दिया। 33 रन के भीतर दक्षिण अफ्रीका अपने तीन विकेट गंवा चुकी थी। मेहमान टीम को दूसरा झटका भी उमेश यादव ने ही दिया। डीन एल्गर (6) रन बनाकर क्लीन बोल्ड आउट हुए। तीसरे दिन भी टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहा और भारतीय गेंदबाजों ने अफ्रीका टीम को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। 

Ashwin jerks 4 wickets India leads by 326 runs

भारतीय टीम की ओर से सर्वाधिक 4 विकेट रविचंद्रन अश्विन ने चटकाए। उमेश यादव को तीन, मोहम्मद शमी को दो तो रवींद्र जडेजा की झोली में एक विकेट आया। अफ्रीका की तरफ से महाराज ने 132 गेंदों में अपने करियर का सर्वोच्च स्कोर (72) बनाया। अपनी इस पारी में उन्होंने 12 चौके लगाए, फिर अश्विन ने कागिसो रबाडा को एलबीडब्ल्यू करके न सिर्फ अपने चार विकेट झटके बल्कि साउथ अफ्रीका की पारी को 275 रन पर समेट भी दिया। इस तरह भारत को 326 रनों की लीड हासिल हुई। भारत बल्लेबाजी करने उतरेगा या साउथ अफ्रीका को फॉलोऑन देगा इसका फैसला कल बताया जाएगा।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended