संजीवनी टुडे

INDvsSA: भारत 28 रन से जीता पहला टी-20 मुकाबला, भुवि ने झटके 5 विकेट

संजीवनी टुडे 18-02-2018 21:35:13

Source: google


नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच न्यू वांडर्स स्टेडियम में खेला जा रहा है। दोनों टीमों को हालांकि इस सीरीज की तैयारी के लिए सिर्फ एक दिन का समय मिला है। मैच में दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान जेपी डुमिनी ने टॉस जीता है। और भारतीय टीम को पहले बैटिंग के लिए बुलाया है। टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट गवाकर 203 रन बनाए है। भारत को जीत के लिए 204 रन का लक्ष्य मिला है।  

यह भी पढ़े;VIDEO : दलित समाज की विशाल रैली रविवार को जयपुर मे, जानिये क्या हैं पूरा मामला..

204 रन के टारगेट का पीछा करने उत्तरी मेजबान टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 175 रन ही बना पाई। जिसमे रीजा हेंड्रिक्स (70) रन की पारी खेली। डेन पेटरसन (1), हेनरिक क्‍लासेन (1) रीजा हेंड्रिक्स (70), फरहान बेहरदीन (25), डेविड मिलर (9), जोन-जोन सम्ट्स (14), जेपी डुमिनी (3) रन की पारी खेली।  

jp

पहला टी-20 में भारतीय पारी 

बाएं हाथ के ओपनर शिखर धवन के तूफानी अर्धशतक 72 रन की पारी खेली। टीम इंडिया आज यहां पहले टी20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 203 रन बनाने में सफल हो गई। दक्षिण अफ्रीका के आमंत्रण पर पहले बैटिंग करते हुए रोहित शर्मा और शिखर धवन ने टीम इंडिया के बेहद तेज शुरुआत दी।

shikher

रोहित के आउट होने के बाद शिखर ने विराट के साथ धमाल जारी रखा। 5 ओवर में ही भारतीय टीम का स्‍कोर 50 रन के पार पहुंच गया था। भारत के लिए रोहित शर्मा ने 21, कप्‍तान विराट कोहली ने 26 और मनीष पांडे ने नाबाद 29 रन की पारी खेलीं। उनके साथ हार्दिक पंड्या 13 रन बनाकर नाबाद रहे. दक्षिण अफ्रीका के सामने 204 रन का लक्ष्‍य है।

यह भी पढ़े: VIDEO : ओमान में पीएम मोदी, यूएई में बनेगा 55 हजार वर्गमीटर भूमि पर हिंदू मंदिर

rohit

वनडे में मेजबान टीम जो थी टी-20 में वो उससे अलग साबित हो सकती है। क्योंकि उसके पास खेल के छोटे प्रारुप के विशेषज्ञ हैं। टीम के पास डेविड मिलर और क्रिस मॉरिस के रूप में टी-20 के बेहतरीन खिलाड़ी हैं। वैसे, यह खिलाड़ी हालांकि वनडे सीरीज में बहुत अच्‍छा खेल नहीं दिखा सके हैं। मिलर ने चौथे वनडे में जरूर अपना जौहर दिखाया था। इन सभी के अलावा हेनरिक क्लासेन भी इस प्रारूप में भारत के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं।

MUST WATCH

दोनों टीमें इस प्रकार हैं...
भारत: 
विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, सुरेश रैना, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, एमएस धोनी, भुवनेश्‍वर कुमार, जयदेव उनादकट, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह।

दक्षिण अफ्रीका: जेपी डुमिनी (कप्‍तान), जोन-जोन सम्ट्स, रीजा हेंड्रिक्स, डेविड मिलर, फरहान बेहरदीन, हेनरिक क्‍लासेन, क्रिस मॉरिस, एंडिले फेलुकवायो, डेन पेटरसन, जूनियर डाला और तबरेज शम्‍सी।

sanjeevni app

More From sports

Trending Now
Recommended