संजीवनी टुडे

INDvsING: टेस्ट टीम को लेकर कुलदीप का बयान, कहा- मुझे उम्मीद है...

संजीवनी टुडे 14-07-2018 08:47:50

नई दिल्ली। बेहतरीन फॉर्म में चल रहे टीम इंडिया के स्पिनर कुलदीप यादव ने एक उम्मीद जताई है। उन्होंने कहा- मेरे ताजा प्रदर्शन के आधार पर मुझे इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में होने वाले पहले टेस्ट में खेलने का मौका मिल सकता है। कुलदीप ने ब्रिटेन दौरे पर अभी तक पांच मैचों में 18 विकेट लिए हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में उन्होंने करियर का सर्वश्रेष्ट प्रदर्शन करते हुए 25 रन देकर 6 विकेट चटकाए। इस प्रदर्शन पर कुलदीप ने कहा, 'मुझे टेस्ट टीम में मौका मिलने की उम्मीद है। देखते हैं कि क्या होता है जब टीम का ऐलान किया जाएगा।' कप्तान विराट कोहली ने भी कहा है कि कुलदीप और युजवेंद्र चहल को टेस्ट सीरीज में भी उतारा जा सकता है। 

kuldeep

कुलदीप दो टेस्ट खेल चुके हैं जबकि चहल ने अभी तक टेस्ट में डेब्यू नहीं करना ही बाकी है। अपने प्रदर्शन के बारे में कुलदीप ने कहा कि शुरुआती सालों में वो कंक्रीट के विकेट पर गेंदबाजी करते रहे हैं और इंग्लैंड में टर्निंग विकेट उन्हें अधिक रास आ रही है। इस तरह की पिचों पर भी मैंने गेंद को टर्न कराया है और यहां तो टर्निंग विकेट है, मैं खुशकिस्मत हूं।' 

kuldeep

उसने कहा, 'आपमें गेंद को टर्न कराने की काबिलियत भी होनी चाहिए। उंगली की पोजिशन सही होनी चाहिए और शरीर की मूवमेंट भी।' इंग्लैंड ने टी20 सीरीज में स्पिन गेंदबाजी मशीन मर्लिन के सामने अभ्यास किया था लेकिन कुलदीप ने कहा कि गेंदबाजी मशीन से कोई फायदा नहीं होता। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH:

कुलदीप ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि मशीन से अभ्यास करने का कोई फायदा है। आपको गेंद की टर्न को भांपना होता है । गेंदबाजी मशीन में आपको गेंदबाज की कलाई या हाथ नहीं सिर्फ गेंद दिखती है। गेंद को हाथ से छूटते समय ही भांपना होता है जो मशीन में संभव नहीं है।'

Rochak News Web

More From sports

Trending Now
Recommended