संजीवनी टुडे

INDvsENG: विराट कोहली को आउट करने के लिए बेन स्टोक्स ने बनाया था ये प्लान

संजीवनी टुडे 04-08-2018 21:26:12


नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में खेले गए पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच को इंग्लैंड ने चौथे दिन 31 रन से जीत लिया। इस मैच में भारतीय कैप्टन विराट कोहली ने कड़ा संघर्ष किया। मैच के चौथे दिन भारत की उम्मीदें विराट कोहली पर टिकीं थीं लेकिन बेन स्टोक्स ने उन्हें आउट कर भारत को करारा झटका दिया। स्टोक्स ने भारत की दूसरी पारी में चार विकेट लिए। उन्होंने बताया कि कोहली को आउट करने के लिए उन्होंने क्या खास प्लान बनाया था। 

स्टोक्स ने मैच के बाद कहा कि कोहली का विकेट काफी खास था। उन्होंने कहा, 'भारतीय कप्तान ने शानदार पारी खेली। स्टोक्स ने कहा कि आउट स्विंग से निपटने के लिए ऑफ स्टंप से बाहर आ रहे थे और इसी वजह से मैंने गेंद अंदर लाने की कोशिश की और यह कामयाब रहा। इंग्लिश ऑलराउंडर ने कहा कि इस तरह के लम्हे ही मैच बदल सकते हैं। 

ू

भारत को बर्मिंगम टेस्ट में जीत के लिए चौथी पारी में 194 रनों की जरूरत थी। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम पांच विकेट खोकर 110 रन बना चुकी थी। क्रीज पर भारतीय कप्तान विराट कोहली और दिनेश कार्तिक मौजूद थे। चौथे दिन भारत को पहले ही ओवर में दिनेश कार्तिक के रूप में झटका लगा लेकिन कोहली जमे रहे। कोहली जब तक क्रीज पर थे भारत की जीत की उम्मीदें कायम थीं। लेकिन बेन स्टोक्स की एक इनस्विंगर ने कोहली को LBW कर दिया और इसके साथ ही भारत की हार लगभग सुनिश्चित हो गई। 

ू

स्टोक्स ने कहा, 'यह जीत शानदार थी। तीसरे दिन भी हमने गेंद से शानदार प्रदर्शन किया। बता दे कि, इंग्लैंड ने पहली पारी में 287 रन बनाए थे भारतीय पारी 8 विकेट पर 182 रन बनाकर संकट में थी लेकिन विराट कोहली ने इशांत शर्मा और उमेश यादव के साथ मिलकर आखिरी दो विकेट के लिए 92 रन जोड़े। भारत की पहली पारी 274 तक पहुंची और इंग्लैंड को 13 रनों की बढ़त मिली। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH

इस पर स्टोक्स ने कहा, 'मुझे लगता है कि हमें थोड़ा ज्यादा लीड लेनी चाहिए थी।' उन्होंने कहा कि इस जीत का हिस्सा बनकर वह काफी खुश हैं। स्टोक्स ने 20 वर्ष के ऑलराउंडर सैम करन की भी खूब तारीफ की। करन ने पहली पारी में चार विकेट लिए। वहीं इसके साथ ही इंग्लैंड के लिए 63 रनों की पारी भी खेली। स्टोक्स ने कहा कि इस छोटी सी उम्र में उन्होंने जिस तरह की मैच्योरिटी दिखाई काबिले-तारीफ है। 

sanjeevni app

More From sports

Trending Now
Recommended