संजीवनी टुडे

INDvsENG: पांड्या की धांसू बॉलिंग, इंग्लैंड के 9 खिलाडी हुए ढेर

संजीवनी टुडे 19-08-2018 20:35:05


नाटिंघम। विराट कोहली की 97 और अजिंक्‍य रहाणे की 81 रन की पारी के बदौलत नॉटिंघम टेस्ट में भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में 330 रनों का मजूबत लक्ष्य खड़ा किया है। जवाब में खेलने उतरी  इंग्लैंड टीम के 9 विकेट गिर चुके है। 

एलिस्‍टर कुक(29), जेनिंग्‍स (20), ओली पोप (10), रुट (16),स्टोक्स (10),जॉनी (15), आदिल (5), क्रिस वॉक्स (8), ब्रॉड (0) रन बनाकर आउट हुए। खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड ने 35 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 145 रन बना लिए है। एंडरसन  (1), बटलर (23) रन बनाकर क्रीज पर हैं। भारत की ओर से इशांत शर्मा को 2 और हार्दिक पांड्या को 5 विकेट मिले है। जबकि बुमराह और मोहम्‍मद शमी को एक-एक विकेट मिले। 

मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया ने आज छह विकेट पर 307 रन से आगे खेलना प्रारंभ किया। दूसरे दिन भारत की खराब शुरुआत हुई और मात्र 22 रन बनाकर चार विकेट खो दिए।  दूसरे दिन गिरे चार विकेटों में से स्‍टुअर्ट ब्रॉड और जेम्‍स एंडरसन ने दो-दो बांटे। पहले दिन 87 ओवर का खेल हुआ था, दूसरे दिन टीम 7.5 ओवर और खेल पाई और 94.5 ओवर में 329 रन पर आउट हो गई।  इंग्‍लैंड के लिए क्रिस वोक्‍स, स्‍टुअर्ट ब्रॉड और जेम्‍स एंडरसन ने तीन-तीन विकेट लिए। 

ू

इससे पहले बारिश के कारण दूसरे दिन का खेल करीब आधे घंटे देर से प्रारंभ हुआ। पंत का साथ देने के लिए रविचंद्रन अश्विन क्रीज पर उतरे।  दिन का पहला ओवर स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने फेंका। दूसरे दिन टीम इंडिया का पहला विकेट ऋषभ पंत 24 रन,के रूप में गिरा जिन्‍हें स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने बोल्‍ड किया। पंत की जगह ईशांत शर्मा बैटिंग के लिए आए। भारतीय टीम के अगले तीन विकेट रविचंद्रन अश्विन, मोहम्‍मद शमी और जसप्रीत बुमराह के रूप में गिरे। जहां अश्विन को ब्रॉड ने बोल्‍ड किया, वहीं शमी और बुमराह को एंडरसन ने लगाातर गेंदों पर पेवेलियन लौटाया। भारतीय टीम 94.5 ओवर में पेवेलियन लौट आई। 

ू

बता दे कि, मैच के पहले दिन, इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। शिखर धवन और केएल राहुल ने भारतीय पारी की शुरुआत की। लंच के समय टीम इंडिया का स्‍कोर तीन विकेट पर 82 रन था और कप्‍तान विराट कोहली चार रन बनाकर क्रीज पर थे। दूसरे सेशन में भारत के कप्‍तान कोहली और अजिंक्‍य रहाणे ने शानदार बल्‍लेबाजी करते हुए अर्धशतक बनाए थे। यह सत्र भारत के लिए अच्‍छा रहा था और टीम से इसमें कोई भी विकेट नहीं गंवाया था। पहले दिन चाय के समय टीम इंडिया का स्‍कोर 56 ओवर में तीन विकेट खोकर 189 रन था। कोहली 51 और रहाणे 53 रन बनाकर क्रीज पर थे। सेशन टीम इंडिया के लिए अच्‍छा रहा। विराट और रहाणे ने इसमें शानदार बल्‍लेबाजी करके भारतीय फैंस को उम्‍मीद जगाईं। 

INDVSENG Englands innings begins CookJennings is on crease

चायकाल के बाद भारत ने अजिंक्‍य रहाणे, विराट कोहली और हार्दिक पंड्या के विकेट गंवाए थे। रहाणे ने कल पहले दिन टेस्‍ट क्रिकेट में अपने 3000 रन पूरे किए थे। वे 81 रन बनाने के बाद क्रिस ब्रॉड के गेंद पर एलिस्‍टर कुक के हाथों कैच हुए थे। विराट 97 रन के निजी स्‍कोर पर लेग स्पिनर आदिल राशिद के शिकार बने थे। पहले दिन का आखिरी विकेट हार्दिंक पंड्या (18) के रूप में गिरा जिन्‍हें जिमी एंडरसन ने दूसरे स्लिप में जोस बटलर से कैच कराया। पंड्या के आउट होते ही स्‍टंप्‍स घोषित कर दिया गया था। 

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

must watch & subscribe

पांच टेस्‍ट की सीरीज में विराट की टीम इस समय 0-2 से पिछड़ रही है, ऐसे में इस मैच में उस पर अच्‍छा प्रदर्शन करने और जीत हासिल करने का भारी दबाव है। इंग्‍लैंड ने बर्मिंघम और लॉर्ड्स में हुए टेस्‍ट में जीत हासिल की थी। लॉर्ड्स टेस्‍ट में तो इंग्‍लैंड ने पारी के अंतर से भारत को शिकस्‍त दी थी। 

sanjeevni app

More From sports

Loading...
Trending Now