संजीवनी टुडे

INDvsBAN, पहला डे-नाइट टेस्ट: गुलाबी रंग में रंग जायेगा कोलकाता, गांगुली ने किया 'पिंकू-टिंकू' का अनावरण, देखिये PICS

संजीवनी टुडे 18-11-2019 09:26:19

सौरव गांगुली ने ईडन गार्डन्स पर मैच की टिकट और शुभंकर के साथ तस्वीरें खिंचवाईं।


डेस्क। भारत का पहला डे-नाइट टेस्ट 22 नवंबर से कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शुरू होने जा रहा है। इससे पहले रविवार (17 नवंबर) को कोलकाता में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस मैच के आधिकारिक शुभंकर 'पिंकू-टिंकू' को अनावरण किया।

यह खबर भी पढ़े: वेस्टइंडीज को 2-1 से हराकर T20 में अफगानिस्‍तान ने किया हिसाब बराबर

gdfgdfgsdfxcbcdfgdfgdfvxcvcgdsfg

सौरव गांगुली ने ईडन गार्डन्स पर मैच की टिकट और शुभंकर के साथ तस्वीरें खिंचवाईं। ईडन गार्डन्स पर इस मौके पर एक विशाल गुलाबी गुब्बारा भी उड़ाया गया, जो भारत और बांग्लादेश के बीच ऐतिहासिक टेस्ट के अंत तक आसमान में लहराता दिखाई देगा। 

gdfgdfgsdfxcbcdfgdfgdfvxcvcgdsfg

इसके अलावा शहर के महत्वपूर्ण ऐतिहासिक स्थलों शाहिद मीनार, सबसे ऊंची इमारत '42 और कोलकाता नगर निगम के कुछ पार्क भी गुलाबी लाइटों से जगमगाएंगे। हुगली नदी में जगमगाती गुलाबी गेंद वाली नाव को भी देखा गया। यह मैच के दिन 22 नवंबर तक प्रत्येक शाम ऐतिहासिक हावड़ा ब्रिज और विद्यासागर सेतु के बीच चलेगी। 

यह खबर भी पढ़े: VIDEO: क्या पहली जीत के नशे में है टीम इंडिया? विराट-रोहित सहित इन खिलाड़ियों ने नहीं की प्रेक्टिस

gdfgdfgsdfxcbcdfgdfgdfvxcvcgdsfg

टाटा स्टील बिल्डिंग की 20 नवंबर से 'थ्री डी' मैपिंग की जाएगी जबकि मिएजर्स क्लब पहले ही रात में गुलाबी रंग में जगमगा रहा है और अन्य कुछ इमारतों के भी ऐसा करने की उम्मीद है। बंगाल क्रिकेट संघ ने बयान में कहा कि लोगों के बीच इस मैच को लेकर जागरूकता के लिए शहर में एक दर्जन होर्डिंग, छह एलईडी बोर्ड लगाने के अलावा सोमवार से ब्रांडेड बसें भी दिखेंगी।

बता दें कि मैच के लिए दोनों टीमें 19 नवंबर को कोलकाता के लिए रवाना होंगी और ईडन गार्डन्स में दो दिन अभ्यास करेंगी। फिलहाल दोनों टीमें इंदौर के होलकर स्टेडियम में ही रुककर दूधिया रोशनी में मैच के लिए प्रेक्टिस कर रही है।  

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended