संजीवनी टुडे

INDvSA: दोहरे शतक से पहले रोहित शर्मा करना चाहते थे ऐसा काम, खुद किया खुलासा

संजीवनी टुडे 21-10-2019 09:05:07

अब रोहित टेस्ट और वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं।


डेस्क। रांची टेस्ट मैच में अपनी धमाकेदार फॉर्म को जारी रखते हुए भारतीय टीम के'हिटमैन' रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में पहली बार दोहरा शतक जड़ दिया। अपनी इस शानदार पारी के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि वह ऐसी पारी खेलने के लिए मानसिक रूप से तैयार थे।

यह खबर भी पढ़े: कप्तानी से बर्खास्त किये जाने के बावजूद सरफराज अहमद के लिए खुशखबरी लेकर आया PCB का फैसला, जानिए कैसे?

रोहित ने मैच के बाद कहा, “पारी की शुरूआत करना मेरे लिए एक अच्छा अवसर था। जैसा कि मैंने विशाखापट्टनम टेस्ट के दौरान ही कहा था कि बल्लेबाजी की शुरुआत करने को लेकर मेरे और टीम प्रबंधन के बीच काफी लंबे समय से बातचीत चल रही थी। इसलिए मैं इसके लिए मानसिक रूप से तैयार था क्योंकि मुझे पता था कि ऐसे मौके कभी भी आ सकते हैं।” 

GDFG

उन्होंने कहा, “मैं कहना चाहूंगा कि यह काफी चुनौतीपूर्ण था। बतौर ओपनर केवल तीन टेस्ट ही खेलने के बावजूद मुझे पता है कि मुझे अभी लंबा जाना है। मैं इन तीन टेस्ट मैचों पर ज्यादा ध्यान नहीं दे रहा हूं।” 

यह खबर भी पढ़े: विजय हजारे ट्रॉफी: दिल्ली को 6 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा गुजरात

साथ ही रोहित ने कहा, “नंबर छह और सात की तुलना में पारी की शुरुआत करना काफी चुनौतीपूर्ण है। इसमें यह महत्वपूर्ण रहता है कि आप खुद को इसके लिए कैसे तैयार करते हैं।”

GDFG

रोहित दोहरा शतक लगाने से पहले खुद को मानसिक रूप से तैयार करना चाहते थे और उन्होंने ऐसा ही किया और यह बड़ी उपलब्धि हासिल की। 

यह खबर भी पढ़े: विजय हजारे ट्रॉफी: पुड्डुचेरी को आठ विकेट से पराजित कर कर्नाटक ने बनाई सेमीफाइनल में जगह, राहुल का...

अब रोहित टेस्ट और वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने 255 गेंदों में 28 चौके और 6 छक्कों की मदद से 212 रन बनाए। रोहित ने 88वें ओवर की तीसरी गेंद पर छक्का मारकर दोहरा शतक पूरा किया।

GDFG

बता दें कि रोहित सीरीज में अब तक 529 रन बना चुके हैं और वह किसी एक टेस्ट सीरीज में 500 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। 

मात्र 2500/- प्रति वर्गगज में फार्म  हाउस अजमेर रोड, जयपुर  में 9314188188

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended