संजीवनी टुडे

Ind.vs Afg.: भारत ने पहले दिन 6 विकेट के नुकसान पर बनाए 347 रन

संजीवनी टुडे 14-06-2018 20:52:30

नई दिल्ली। अफगानिस्तान के खिलाफ बैंगलोर में खेले जा रहे इकलौते टेस्ट में शिखर धवन ने इतिहास रच दिया। शिखर धवन ने अफगानिस्तान के गेंदबाजों की बुरी तरह धुनाई करते हुए महज 87 गेंदों में शतक ठोक डाला। भारत ने पहले दिन 6 विकेट के नुकसान पर 347 रन बनाकर पहली पारी घोषित कर दी है। 

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया था। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम की अच्छी शुरुआत हुई है। भारत के दोनों ओपनर बल्लेबाजों धवन (107), और मुरली विजय (105) ने अफगानिस्तान के खिलाफ शतक जड़ा है। भारत ने खबर लिखे जाने तक 6 विकेट के नुकसान पर 78 ओवर में 347 रन बना लिए है। हार्दिक पांडया (10),आश्विन (7) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद रहे। 

ू

अफगानिस्तान को पहली सफलता शिखर धवन (107) के रूप में मिली जो  यामिन अहमदज़ाई की बॉल पर मोहम्मद नबी को कैच दे बैठे। धवन ने अपने टेस्ट करियर के 7वां शतक 87 गेंदों में पूरा कर लिया। धवन ने 19 चौके और 3 छक्के लगाए। दूसरा विकेट मुरली विजय (105) का गिरा जो अफगानिस्तान के गेंदबाज़ वफादार ने मुरली को LBW आउट किया। मुरली ने अपनी शतकीय पारी में 15 चौके और एक छक्का लगाया।

ू

राशिद खान ने टीम इंडिया के कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे को आउट करके अफगानिस्‍तान को चौथी सफलता दिलाई है। उन्‍होंने रहाणे को दस रन के निजी स्‍कोर पर एलबीडब्‍ल्‍यू किया। यह राशिद का पहला टेस्‍ट विकेट है। इसके बाद मुजीब उर रहमान ने चेतेश्‍वर पुजारा को आउट करके अफगानिस्‍तान को पांचवीं सफलता दिलाई है। पुजारा 35 रन के निजी स्‍कोर पर मुजीब की गेंद पर मोहम्‍मद नबी को कैच दे बैठे। इसके बाद दिनेश कार्तिक छठे विकेट के रूप में रन आउट हुए। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH

बता दे कि, दुनिया की नंबर एक टीम भारत के साथ अफगानिस्तान एकमात्र टेस्ट मैच के जरिये टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर रहा है। 

Rochak News Web

More From sports

Trending Now
Recommended