संजीवनी टुडे

भारत की नई उड़न परी हिमा दास पर हो रही है धन की वर्षा, 3 हफ्ते में डबल हुई एंडोर्समेंट फीस

संजीवनी टुडे 22-07-2019 10:19:30

भारत की नई उड़न परी हिमा दास की सुनहरी दौड़ जारी है। हिमा ने चेक रिपब्लिक में जारी एक इंटरनेशनल इवेंट के 400 मीटर रेस का गोल्ड मेडल अपने नाम किया।


डेस्क। भारत की नई उड़न परी हिमा दास की सुनहरी दौड़ जारी है। हिमा ने चेक रिपब्लिक में जारी एक इंटरनेशनल इवेंट के 400 मीटर रेस का गोल्ड मेडल अपने नाम किया। इस दौड़ को जीतने के लिए उन्होंने 52.09 सेकंड का समय लिया। यह इस महीने में उनका 5वां गोल्ड मेडल है। इसके चलते हिमा की एंडोर्समेंट फीस तीन हफ्तों के भीतर दोगुनी हो गई। 

सचिन तेंदुलकर ने ऐसे किया 20 दिन में पांच गोल्ड मेडल जीतने वाली हिमा दास का सपना साकार

हिमा का एक्सक्लूसिव तौर पर प्रतिनिधित्व करने वाली स्पोर्ट्स मैनेजमेंट फर्म आईओएस के मैनेजिंग डायरेक्टर नीरव तोमर ने बताया, ‘पिछले तीन हफ्तों में लगातार शानदार प्रदर्शन करने की वजह से हिमा की ब्रैंड वैल्यू दोगुनी हो गई है। ब्रैंड एंडोर्समेंट का सीधा जुड़ाव प्रदर्शन और सेलिब्रिटी के नजर आने से जुड़ा होता है। उनकी दुनियाभर में सभी प्लेटफॉर्म पर चर्चा हो रही है।’ 

सचिन तेंदुलकर ने ऐसे किया 20 दिन में पांच गोल्ड मेडल जीतने वाली हिमा दास का सपना साकार

इंडस्ट्री पर नजर रखने वाले और टैलेंट मैनेजमेंट कंपनियों का कहना है कि भारत में किसी अन्य खेल के मुकाबले क्रिकेट खिलाड़ियों की फीस काफी ज्यादा है। हालांकि, अब अन्य खेलों के खिलाड़ियों के लिए स्थिति तेजी से बदल रही है। हिमा भारत में किसी स्पोर्ट्स ऐथलीट की ब्रैंड वैल्यू में सबसे तेज बढ़ोतरी है। असम की 19 वर्षीय तेज धावक की फीस एक ब्रैंड के लिए सालाना 30-35 लाख रुपये थी, जो अब 60 लाख रुपये सालाना पहुंच गई है। 

सचिन तेंदुलकर ने ऐसे किया 20 दिन में पांच गोल्ड मेडल जीतने वाली हिमा दास का सपना साकार

नीरव ने बताया कि आईओएस अब हिमा के लिए वॉच ब्रैंड, टायर, एनर्जी ड्रिंक ब्रैंड, कुकिंग ऑयल और फूड जैसी कैटेगरी के ब्रैंड से नई डील के लिए बात कर रहा है। फिलहाल, हिमा के मौजूदा एंडोर्समेंट में एडिडास स्पोर्ट्सवियर, एसबीआई, इडलवाइज फाइनेंशियल सर्विसेज और नॉर्थ-ईस्ट की सीमेंट ब्रैंड स्टार सीमेंट शामिल हैं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

 

भारतीय स्टार सनसनी और 'ढिंग एक्सप्रेस' के नाम से मशहूर इस धाविका ने पिछले 20 दिनों में पांच गोल्ड मेडल जीतकर देश का नाम रौशन किया है। दो जुलाई को यूरोप में, सात जुलाई को कुंटो एथलेटिक्स मीट में, 13 जुलाई को चेक गणराज्य में ही और 17 जुलाई को टाबोर ग्रां प्री में अलग-अलग स्पर्धाओं में स्वर्ण जीत चुकी हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended