संजीवनी टुडे

भारत की पुरूष-महिला हॉकी टीमें बेल्जियम-इंग्लैंड दौरे पर रवाना

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 23-09-2019 16:06:26

भारत की पुरूष और सीनियर महिला हाॅकी टीमें रविवार रात बेंगलुरू के केम्पेगोड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से अपने अपने बेल्जियम और इंग्लैंड दौरों के लिये रवाना हो गयी।


बेंगलुरू। भारत की पुरूष और सीनियर महिला हाॅकी टीमें रविवार रात बेंगलुरू के केम्पेगोड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से अपने अपने बेल्जियम और इंग्लैंड दौरों के लिये रवाना हो गयी। पुरूष टीम को एंटवर्प में बेल्जियम और स्पेन के खिलाफ कुल पांच मैच खेलने हैं। यह दौरा 26 सितंबर से तीन अक्टूबर तक चलेगा जबकि महिला टीम 27 सितंबर से 4 अक्टूबर तक चलेगा जिसमें वह कुल पांच मैच मार्लाे में ब्रिटेन के खिलाफ खेलेगी।

यह खबर भी पढ़ें: जैकबाइट ने किया एलडीएफ प्रत्याशियों का समर्थन

पुरूष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा,“ यह दौरा हमारे खेल को सुधारने के लिहाज़ से अहम है। ओडिशा में रूस के खिलाफ हमारे ओलंपिक क्वालिफायर की तैयारियों को इससे मजबूती मिलेगी। हमारी टीम में कई अनुभवी खिलाड़ी वापसी कर रहे हैं। विश्वकप तथा यूरो चैंपियनशिप विजेता बेल्जियम जैसी टीम के खिलाफ हमें तैयारियां परखने का मौका मिलेगा।”

उन्होंने कहा,“ हम विश्व की आठवें नंबर की टीम स्पेन से भी दो मैच खेलेंगे। इससे हमें टीम के लिये भी सही संयोजन तलाशने में मदद मिलेगी जो सभी अहम क्वालिफायर मुकाबलों से पहले काम आयेगा।” भारतीय पुरूष टीम अपने अभियान की शुरूआत बेल्जियम के खिलाफ 26 सितंबर को एंटवर्प में पहले मैच से करेगी। इसके बाद वह दो मैच स्पेन से 28 और 29 सितंबर को इसी स्थान पर खेलेगी। विश्व की पांचवें नंबर की टीम फिर दूसरे नंबर की बेल्जियम से 1 और 3 अक्टूबर को अपने बाकी दो मैच खेलेगी।

भारतीय महिला टीम की कप्तान रानी ने ब्रिटेन दौरे को लेकर कहा,“हमारे पास बढ़िया खिलाड़ियों का ग्रुप है जो पिछले काफी समय से एकसाथ खेल रहा है। हम पिछले तीन सप्ताह से बेंगलुरू के नेशनल कैंप में अपनी तैयारियां कर रहे हैं और आगामी दौरे के लिये तैयार हैं। अमेरिका के खिलाफ नवंबर में हमारे ओलंपिक क्वालिफायर से पहले यह दौरा बहुत मददगार होगा।” महिला टीम ब्रिटेन के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज़ 27 सितंबर से इंग्लैंड के मार्लाे में करेगी।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended