संजीवनी टुडे

भारत-पाक में द्विपक्षीय सीरीज न होना दोनों देशो की राजनीति: अख्तर

संजीवनी टुडे 23-01-2018 19:01:46

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान का पिछले काफी समय से क्रिकेट की पिच पर द्विपक्षीय सीरीज में आमना-सामना देखने को नहीं मिली। इस पर पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का दर्द झलका है। उन्होंने कहा, ‘‘इसमें बीसीसीआई या पीसीबी की गलती नहीं है। उनको इसके लिए दोनों देशों की राजनीति को जिम्मेदार ठहराया है।

ये भी पढ़े: Video: इस एक्टर के अन्नपूर्णा स्टूडियो में लगी आग, दो तेलुगू फिल्मों के सेट हुए खाक

शोएब अख्तर का ने कहा है कि दोनों देशों के बीच द्विपक्षिय सीरीज न होने की असली दोनों जगह की राजनीति है। इसी की वजह से पिछले काफी समय से ऐसा नहीं हो पाया है। उन्होंने कहा, ‘‘इसमें किसी की (BCCI या PCB) गलती नहीं है। हालाँकि दोनों बोर्ड चाहते हैं कि श्रृंखला हो। सीरीज होती है, तो यह उनके पक्ष में है।’’

pak

गौरतलब है कि दोनों देशों के बीच 2007 से कोई पूर्ण द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेली गई है।  जिसमें 2008 में हुए मुंबई आतंकी हमले की अहम भूमिका रही। भारत में 2012 में एक छोटी सीरीज का आयोजन हुआ। लेकिन, राजनयिक रिश्तों में मौजूदा तल्खी को देखते हुए जल्द ही दोनों देशों के बीच पूर्ण क्रिकेट संबंध शुरू होने की संभावना नहीं है। 

pak

शोएब ने कहा कि मैं चाहता हूं कि पाकिस्तान के मौजूदा क्रिकेटर उस प्यार का अनुभव करें। जो हमें भारत में मिला और अपनी प्रतिभा दिखाएं। वहीं, शोएब खुद को भाग्यशाली भी मानते हैं कि वह कई बार भारत-पाक प्रतिद्वंद्विता का हिस्सा रहे हैं। इस दौरान उन्होंने मौकों का फायदा भी उठाया। 1999 में कोलकाता में एशियाई टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर को लगातार गेंदों पर आउट करके रातों रात स्टार बन गए थे।

यह भी पढ़े: दूल्हा-दुल्हन का एेसा डांस देख नहीं रुकेगी हंसी, देखें वीडियो

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर अख्तर ने कहा कि भारत-पाक क्रिकेट होना चाहिए। लेकिन अगर ऐसा नहीं हो रहा तो लोगों को आगे बढ़ जाना चाहिए। पाकिस्तानी क्रिकेटरों को भारत में काफी प्यार मिलता है। मुझे भी भारत से काफी प्यार मिला।’’

Rochak News Web

More From sports

Trending Now
Recommended