संजीवनी टुडे

भारतीय महिला टीम ने अफ़्रीकी टीम का किया 3-0 से सूपड़ा साफ़, एकता बनी 'वुमन ऑफ द मैच'

संजीवनी टुडे 14-10-2019 22:59:25

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे और अंतिम वनडे में नजदीकी संघर्ष में दक्षिण अफ्रीका को सोमवार को छह रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर ली।


नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे और अंतिम वनडे में नजदीकी संघर्ष में दक्षिण अफ्रीका को सोमवार को छह रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर ली। एकता बिष्ट को 'वुमन ऑफ द मैच' चुना गया जबकि मेरिजाने काप को 'वुमन ऑफ द सीरीज' का पुरस्कार मिला। 

यह भी पढ़े: ICC टेस्ट रैंकिंग: 'बादशाह' बनने से एक कदम दूर कोहली, 37 अंकों की लगाईं छलांग

दरअसल, भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर वडोदरा के रिलायंस स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका को 6 रनों से मात दी। भारत ने तीसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका को मात देककर सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमा लिया है। भारत ने इससे पहले बुधवार को पहले वनडे में 8 विकेट से जीत हासिल की थी जबकि शुक्रवार को खेले गए दूसरे वनडे में भारत ने मेहमान टीम को पांच विकेट से हराया था।

इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 45.5 ओवर में 146 रन का सामान्य स्कोर बनाने के बावजूद अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से मेहमान टीम को 48 ओवर में 140 रन पर समेट दिया। मैच में 10 ओवर में 32 रन पर तीन विकेट लेने वाली एकता बिष्ट को प्लेयर ऑफ द मैच और दक्षिण अफ्रीका की मारिजेन कैप को प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार दिया गया। भारत ने इससे पहले दक्षिण अफ्रीका से टी-20 सीरीज 3-1 से जीती थी।

Indian women sweep South Africa

भारत की तरफ से हरमनप्रीत कौर ने 76 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 38 रन और शिखा पांडेय ने 40 गेंदों में छह चौके के सहारे 35 रन बनाये। पूनम राउत ने 15, कप्तान मिताली राज ने 11 और मानसी जोशी ने 12 रन का योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए कैप ने तीन विकेट लिए जबकि शबनम इस्माइल और आयाबोंगा खाका को दो-दो विकेट मिले। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से कैप ने 29, कप्तान सुन लुस ने 24 और लाउरा वोल्वार्ट ने 23 रन बनाये। एकता बिष्ट के तीन विकेटों के अलावा दीप्ति शर्मा और राजेश्वरी गायकवाड ने दो-दो विकेट लिए।

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का  सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended