संजीवनी टुडे

वनडे में भारतीय महिला ने रचा इतिहास, हैट्रिक सहित झटके 10 विकेट

संजीवनी टुडे 27-02-2020 01:42:00

भारतीय युवा महिला तेज गेंदबाज ने पारी के सभी 10 विकेट लेने का कारनामा कर दिखाया है।


नई दिल्ली। आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय महिला क्रिकेट टीम एक ओर जहां शानदार प्रदर्शन कर रही है, वहीं एक जूनियर भारतीय महिला क्रिकेटर ने ऐसा कारनामा कर डाला, जो सुर्खियों में है। भारतीय युवा महिला तेज गेंदबाज ने पारी के सभी 10 विकेट लेने का कारनामा कर दिखाया है। चंडीगढ़ की ओर से खेलते हुए काशवी गौतम ने पारी के सभी विकेट चटकाने का कमाल किया है। वह सीमित ओवरों के मैच में पारी के सभी 10 विकेट लेने वाली पहली भारतीय गेंदबाज बनीं।

चंडीगढ़ की कप्‍तान काश्‍वी गौतम

दरअसल, महिला अंडर-19 वनडे ट्रॉफी में चंडीगढ़ और अरुणाचल प्रदेश के बीच आंध्र प्रदेश के कडापा में केएसआरएम कॉलेज ग्राउंड पर खेले गए एक मुकाबले में चंडीगढ़ की कप्‍तान ने ऐसा प्रदर्शन किया कि उन्‍हें बीसीसीआई ने भी सलाम किया। उन्होंने 4.5 ओवरों की गेंदबाजी में एक मेडन सहित 12 रन देकर हैट्रिक सहित 10 विकेट चटकाकर इस गेंदबाज ने इतिहास रचा है। 

चंडीगढ़ की कप्‍तान काश्‍वी गौतम

दरअसल, इस लो स्कोरिंग मैच में चंडीगढ़ ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। चंडीगढ़ ने 50 ओवर में चार विकेट पर 186 रन बनाए। केशवी गौतम ने बल्ले से भी कमाल दिखाया और टीम की ओर से बेस्ट स्कोरर भी रहीं। उन्होंने 68 गेंद पर 49 रनों की पारी खेली। उनके अलावा सिमरन जोहाल ने 42 और मेहुल ने नॉटआउट 41 रनों का योगदान दिया। स्कोर ज्यादा नहीं था और ऐसे में लगा कि अरुणाचल प्रदेश की टीम चंडीगढ़ को कुछ टक्कर देगी।

चंडीगढ़ की कप्‍तान काश्‍वी गौतम

वहीं, दूसरे ओर में 3 विकेट लिए, जो कि आखिरी तीन गेंदों पर आए और उनकी हैट्रिक पूरी हुई। नतीजन विपक्षी टीम सिर्फ 25 रन पर ढेर हो गई। इससे पहले चंडीगढ़ की टीम ने 186 रन बनाए थे। इस तरह अरुणाचल प्रदेश की टीम 161 रनों के बड़े अंतर से ये मुकाबला हार गई।

चंडीगढ़ की कप्‍तान काश्‍वी गौतम

खुद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI को अपने आधिकारिक ट्विटर BCCI वुमेन क्रिकेट हैंडल से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है कि इस खिलाड़ी ने इतिहास रचा है। अपनी टीम की कमान संभाल रहीं काशवी गौतम ने गेंद से तो कहर बरपाया ही था, बल्ले से भी वे तूफान मचा चुकी थीं। 68 गेंदों में 49 रन बनाने वालीं काशवी गौतम भले ही अपने अर्धशतक से चूक गई हों, लेकिन बतौर गेंदबाज उन्होंने जो कमाल किया है वो आदतन क्रिकेट में देखने को नहीं मिलता है। 

यह खबर भी पढ़े: IND vs NZ 2nd Test: दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम में होगा बड़ा बदलाव, इस युवा खिलाड़ी को मिल सकता है मौका !

यह खबर भी पढ़े: IND vs NZ Test Series: पुजारा की पारी खुश नहीं है विराट कोहली, दिया बड़ा बयान

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended