संजीवनी टुडे

तुर्की दौरे पर जॉर्डन और ओमान का सामना करेगी भारतीय अंडर-19 टीम

संजीवनी टुडे 14-07-2019 16:05:45

भारतीय अंडर -19 फुटबॉल टीम इस माह के अंत में तुर्की दौरे पर एएफसी अंडर -19 चैंपियनशिप क्वालीफायर की तैयारी के तहत जॉर्डन और ओमान की अंडर -19 राष्ट्रीय टीम का सामना करेगी।


नई दिल्ली। भारतीय अंडर -19 फुटबॉल टीम इस माह के अंत में तुर्की दौरे पर एएफसी अंडर -19 चैंपियनशिप क्वालीफायर की तैयारी के तहत जॉर्डन और ओमान की अंडर -19 राष्ट्रीय टीम का सामना करेगी।

भारतीय अंडर-19 टीम के कुछ खिलाड़ी राष्ट्रीय वरिष्ठ टीम में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने को तैयार हैं। अमरजीत सिंह, सुरेश सिंह, बोरिस सिंह और नरेंद्र जैसे खिलाड़ी वरिष्ठ टीम के लिए आयोजित शिविर के लिए बुलाए गए हैं। अमरजीत सिंह, जो फीफा अंडर-17 विश्व कप में भारत के कप्तान थे, पहले ही सीनियर राष्ट्रीय टीम के लिए आयोजित दो शिविर में शामिल हो चुके हैं।

भारतीय टीम तुर्की दौरे पर 19-27 जुलाई तक ओमान अंडर -19 और जॉर्डन अंडर -19 टीम का सामना करेगी। इसके अलावा टीम तुर्की के कारपेटे में एक स्थानीय क्लब  कोकेलिसपोर के खिलाफ एक दोस्ताना मैच भी खेलेगी।

एक्सपोजर टूर पर बात करते हुए, मुख्य कोच फ्लॉयड पिंटो ने कहा, “हमारा लक्ष्य है कि हम जितने अधिक से अधिक अंतरराष्ट्रीय मैच खेल सकें, जिससे की हमारी तैयारी बेहतर हो। तुर्की का एक्सपोज़र टूर पश्चिम एशियाई विपक्ष के खिलाफ खुद को परखने के लिए एक अच्छा मंच है।"

तुर्की दौरे पर जाने वाली भारतीय अंडर-19 टीम इस प्रकार है-

गोलकीपर : प्रभुसुखन सिंह गिल, नीरज कुमार, लालबिआखुला जोंगते।

डिफेंडर्स : जितेन्द्र सिंह, नरेन्दर, गुरकीरत सिंह, सुमित राठी, मुहम्मद रफी, आकाश मिश्रा, बिकास युमनम,मनीष चौधरी,थोइबा सिंह।

मिडफील्डर्स : अमरजीत सिंह, जैक्सन सिंह, निन्थोइगांबा मितई, गिव्सन सिंह, रिक्की शबोंग, सैलो लालछेनहिमी,रॉबिन यादव।
फॉरवर्ड्स : हरमनप्रीत सिहं, विक्रम प्रताप सिंह, रोहित दानू, रिड्ज डेमेलो।

भारतीय टीम के तुर्की दौरे का कार्यक्रम-
19 जुलाई : भारत बनाम ओमान अंडर -19।
22 जुलाई : भारत बनाम ओमान अंडर -19।
24 जुलाई : भारत बनाम जॉर्डन अंडर -19।
27 जुलाई : भारत बनाम कोकेलिसपोर।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

bhggd

More From sports

Trending Now