संजीवनी टुडे

भारतीय टीम मुश्किल स्थिति में, आईसीसी ने लगाया भारी जुर्माना

संजीवनी टुडे 06-02-2020 02:01:00

टीम इंडिया की मुसीबतें यहीं कम नहीं हुई और टीम के खिलाड़ियों पर स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना भी लगाया गया है। इसके चलते उनको मैच फीस का 80 फीसदी जुर्माने के तौर पर देना होगा।


नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का पहला वनडे मुकाबला में टेलर के शतक की बदौलत कीवी टीम को मिला जीत के लिए 348 रनों का विशाल लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया। टीम इंडिया की मुसीबतें यहीं कम नहीं हुई और टीम के खिलाड़ियों पर स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना भी लगाया गया है। इसके चलते उनको मैच फीस का 80 फीसदी जुर्माने के तौर पर देना होगा।

यह भी पढ़े: भारतीय गेंदबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन, 29 रन दिए अतिरिक्त

दरअसल, न्यूजीलैंड टीम ने भारत को चार विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई, भारत ने 50 ओवर में 4 विकेट पर 347 रन बनाए। भारत द्वारा दिए गए 348 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने 48.1 ओवर में छह विकेट पर 348 रन बनाकर जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। इसके बाद मैच रैफरियों के एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल के क्रिस ब्रॉड ने यह जुर्माना लगाया जब विराट कोहली की टीम गेंदबाजी करने के निर्धारित समय में चार ओवर धीमे फेंकने की दोषी पाई गई।

Indian bowlers disappointing performance 29 runs extra

आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.22 के मुताबिक खिलाड़ी और खिलाड़ी के सपोर्ट स्टाफ पर स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना लगाया जाता है। तय वक्त के बाद हर ओवर के लिए खिलाड़ियों पर 20 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगता है। वहीं रिपोर्ट के मुताबिक विराट कोहली ने इस गलती को मान लिया और स्वीकार कर लिया कि टीम तय वक्त में अपने ओवर पूरे नहीं कर पाई।

Very difficult to hit Jasprit Bumrahs balls Tim Seifert

टीम इंडिया पर ये आरोप ऑन फील्ड अंपायर शॉन हैग व लैंग्टन लुसेरे के अलावा थर्ड अंपायर ब्रुस ऑक्सफोर्ड और फोर्थ अंपायर क्रिस ब्राउन ने लगाए थे। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी के इस आरोप को मान लिया है। इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने 29 अतिरिक्त रन दिए, जिनमें 24 वाइड गेंदें यानी न सिर्फ 24 रन, बल्कि चार ओवर फालतू दिए। अब उम्मीद है दूसरा मैच 8 फरवरी को ऑकलैंड में खेला जाएगा जिसमे इस गलती को सुधार पाए।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended