संजीवनी टुडे

भारतीय टीम ने जापान को इतिहास के दूसरे कम स्कोर पर रोका, बिश्नोई ने झटके 4 विकेट

संजीवनी टुडे 21-01-2020 19:39:33

मौजूदा चैंपियन भारत ने आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के ग्रुप-ए के अपने दूसरे मैच में मंगलवार को जापान को 41 रनों पर ऑलआउट कर दिया। भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में लगातार दूसरा मैच जीता।


नई दिल्ली। मौजूदा चैंपियन भारत ने आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के ग्रुप-ए के अपने दूसरे मैच में मंगलवार को जापान को 41 रनों पर ऑलआउट कर दिया। भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में लगातार दूसरा मैच जीता। उसने मंगलवार को जापान को दस विकेट से हराया। यह टूर्नामेंट के इतिहास का दूसरा सबसे कम स्कोर है, भारत के लिए रवि बिश्नोई ने 8 ओवर में 5 रन देकर 4 विकेट लिए। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

यह भी पढ़े: न्यूजीलैंड दौरे से पहले इंडिया को लगा झटका, टी-20 सीरीज़ से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

दरअसल, टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम ने जापान को 22.5 ओवरों में पवेलियन लौटा दिया। भारत की ओर से रवि बिश्नोई ने शानदार गेंदबाजी करते हुए आठ ओवरों में पांच रन देकर चार विकेट लिए। वहीं, कार्तिक त्यागी ने तीन और आकाश सिंह को दो विकेट लिए, अब भारत को जीत के लिए 42 रनों की दरकार है। यह अंडर-19 वर्ल्ड कप में किसी भी टीम द्वारा बनाया गया अभी तक का संयुक्त रूप से दूसरा सबसे न्यूनतम है। कनाडा और बांग्लादेश भी अंडर-19 वर्ल्ड कप में 41-41 रनों पर ऑल आउट हो चुकी हैं।

Indian young players put the opposing team on 41 second win in World Cup

जापान अंडर-19 क्रिकेट टीम की हालत इतनी खस्ता थी कि पांच बल्लेबाज तो खाता भी नहीं खोल सके। जापान की ओर से शू नोगुची और केंटो ओटा डोबेल ने 7-7 रनों की पारी खेली और दोनों बेस्ट स्कोरर रहे। कप्तान मार्कस थुरगाटे 1 रन बनाकर आउट हुए। इसके अलावा मैक्स क्लेमेंट्स ने पांच रनों की पारी खेली।

Indian youth team set a tough target of 298 runs in front of Sri Lanka

भारत अपने पहले मैच में श्रीलंका को 90 रनों से हरा चुका है, जबकि जापान को अपने पहले मैच से एक अंक मिला था। जापान अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में उतरी थी, लेकिन बारिश के कारण मैच रद्य हो गया था और दोनों टीमों को एक-एक अंक दिया गया था। भारत एक मैच के बाद दो अंक लेकर इस ग्रुप में शीर्ष पर है जबकि जापान एक मैच के बाद एक अंक के साथ दूसरे नंबर पर है।भारत का तीसरा लीग मैच 24 जनवरी को न्यूजीलैंड से होगा। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended