संजीवनी टुडे

भारतीय शटलर पीवी सिंधु ने BWF विश्व टूर का जीत से किया अंत

संजीवनी टुडे 14-12-2019 01:58:00

बीडब्लूएफ टूर फाइनल्स 2019 की रेस से मौजूदा चैंपियन पी वी सिंधू गुरुवार को यहां चीन की येन युफेई के हाथों हार के साथ बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल से बाहर हो गईं। भले ही पीवी सिंधु बाहर हो चुकी हूं लेकिन शुक्रवार को टूर्नामेंट में अपने आखिरी मुकाबले में जीत के साथ अभियान का अंत किया।


नई दिल्ली। बीडब्लूएफ टूर फाइनल्स 2019 की रेस से मौजूदा चैंपियन पी वी सिंधू गुरुवार को यहां चीन की येन युफेई के हाथों हार के साथ बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल से बाहर हो गईं। भले ही पीवी सिंधु बाहर हो चुकी हूं लेकिन शुक्रवार को टूर्नामेंट में अपने आखिरी मुकाबले में जीत के साथ अभियान का अंत किया। पीवी सिंधु की पिछले पांच मुकाबलों में बिंग जियाओ के खिलाफ पहली जीत है।

यह भी पढ़े: कुंबले बोले- वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करें ये विस्फोटक

दरअसल, ग्रुप स्टेज के आखिरी मुकाबले में पीवी सिंधु चीन की बिंग जियाओ को 42 मिनट तक चले मुकाबले में 21-19, 21-19 से सीधे गेम में मात दी। बता दे, पी वी सिंधू गुरुवार को यहां चीन की येन युफेई के हाथों हार के साथ बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल से बाहर हो गईं। सिंधू ने पहला गेम जीता लेकिन इसके बाद वह लय बरकरार रखने में नाकाम रही और 22-20, 16-21, 12-21 से हार गयी, सत्र के इस आखिरी टूर्नामेंट में यह उनकी लगातार दूसरी हार है।

 

बता दे, पीवी सिंधु ने पिछली बार दुबई वर्ल्ड सीरीज फाइनल्स 2017 में बिंग जियाओ को मात दी थी। इसके बाद वह उनसे इंडोनेशिया ओपन, फ्रेंच ओपन, चाइना ओपन और इंडिया ओपन में हारी थी। इस दौरे में दोनों खिलाड़ियों के लिये यह मैच अब औपचारिकता मात्र रह गया था। वही, यामागुची और चेन युफेई ने अपने दोनों मैच जीते हैं जिससे वे ग्रुप ए से सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही। वहीं ग्रुप बी से नोजोमी ओकुहारा और ताइ जु यिंग ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया है।

Singapore Open PV Sindhu wins title lost to Saina Nehwal

यामागुची की बिंग जियाओ के खिलाफ जीत से पिछले साल की चैंपियन सिंधू की टूर्नामेंट में रही सही उम्मीद भी समाप्त हो गयी। आल इंग्लैंड चैंपियनशिप सहित छह फाइनल में जीत दर्ज करने वाली चेन युफेई ने निर्णायक गेम में भी अपनी लय जारी रखी और यह गेम और मैच अपनी झोली में डाला।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now