संजीवनी टुडे

क्रिकेट मैदान के बाहर खाना भी परोसते है यह भारतीय क्रिकेटर, जानिए वजह

संजीवनी टुडे 19-02-2018 18:17:58

Source: Sanjeevni Today

डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को आपने मैदान में चौके छक्के लगाते या विकेट चटकाते हुए देखा होगा लेकिन कई खिलाड़ी ऐसें है जो क्रिकेट से इतर अपना को दूसरा व्यवसाय भी करते है। कई भारतीय टीम के खिलाड़ी ऐसे हैं जो हॉटल के व्यवसाय में है। कप्तान विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, रविंद्र जडेजा, कपिल देव, जहीर खान सहित कई खिलाड़ी हैं जिनके कई शहरों में अपने हॉटल हैं।

यह भी पढ़े: VIDEO: विरूष्का कपल के दूसरे हनीमून ट्रीप का वीडियो वायरल

विराट कोहली: रन मशीन के नाम से पॉपुलर विराट कोहली ने पिछले साल की शुरुआत में दिल्ली के आरके पुरम इलाके में एक होटल खोला था। रेस्टोरेंट का नाम न्यूएवा रखा गया है। अच्छी सर्विस के कारण यह लोगों के द्बारा काफी पसंद किया जा रहा है।

सचिन तेंदुलकर: क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन को खाना बनाने का बहुत शौक था इस लिए उन्होंने इस बिजनेस में कदम रखा। मुबंई में सचिन के दो रेस्टोरेंट तेंदुलकर्स और सचिन नाम से है। यह दोनों की लोगों के लिए चर्चा का विषय बनें रहतें है। बाहर से आने वाले सैलानी भी यहां आना पसंद करतें हैं।

जहीर खान: मैदान में अपनी गेंदों पर बल्लेबाजों को नचाने वाले जहीर खान अब लोगों को अपनी अगुलिंया चाटने पर मजबुर कर रहें हैं। रेंस्टोरेंट की दुनिया में जहीर खान ने पहला कदम 2005 में रखा जब उन्होंने पुणे में अपना पहला रेस्टोरेंट खोला। उस समय उन्होंने इसका नाम जेकेएस डाइन फाइन रखा। आज महाराष्ट्र में जहीर के रेस्टोरेंट्स की पूरी चैन है। 2013 में पुणे में ही उन्होंने एक लॉन्ज खोला जिसका नाम उन्होंने टॉस रखा।

वीडियो: जन्मदिन विशेष: बबिता से शादी के लिए रणधीर ने दी थी पिता को धमकी

रविंद्र जडेजा: आलराउंडर रविंद्र जडेजा ने भी क्रिकेट के अलावा खाने को अपने बिजनेस के रूप में चुना। जडेजा ने 2012 में गुजराज के राजकोट में जड्डूस नाम से एक रेस्टोरेंट खोला। हालांकि अभी जडेजा के इस रेस्टोरेंट को उनकी बहन चलाती हैं।

कपिल देव: भारतीय क्रिकेट में एक बड़े किरदार कपिल देव ने चंडीगढ़ से रेस्टोरेंट की शुरुआत की। 2006 में शहर में कपिल देव ने कपिल्स इलेवन नाम से एक रेस्टोरेंट खोला था। हालांकि अब देश के कई अलग-अलग शहरों में इसी ब्रांच है। 

MUST WATCH

हालांकि हॉटल ही एकलौता बिजनेस नहीं है जिसमें भारतीय टीम के खिलाड़ी अपनी किस्मत आजमातें हों, इसके अलावा भी कई अन्य बिजनेस हैं। जैसे भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के कई शहरों में जिम हैं।

Rochak News Web

More From sports

Trending Now
Recommended