संजीवनी टुडे

भारतीय क्रिकेटर को दलित समाज पर टिप्पणी करना पड़ा भारी, मामला दर्ज करने की मांग..

संजीवनी टुडे 03-06-2020 07:01:00

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह दलित समाज के खिलाफ की गई एक टिप्पणी के मामले में उलझते ही जा रहे है।


नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह दलित समाज के खिलाफ की गई एक टिप्पणी के मामले में उलझते ही जा रहे है। इस मामले को लेकर दलित अधिकार कार्यकर्ता रजत कलसन ने युवराज सिंह पूर्व क्रिकेटर भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ हांसी के पुलिस अधीक्षक को एक शिकायत देकर उनके खिलाफ अनुसूचित जाति व जनजाति अत्याचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज करने की मांग की है।

Complaint against Yuvraj Singh for comment on Dalit society sought to register a case

दरअसल, दलित समाज के खिलाफ कथित टिप्पणी को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग करते हुए एक शिकायत हांसी के पुलिस अधीक्षक को दी गई है। दलित अधिकार कार्यकर्ता और वकील रजत कल्सन ने बताया कि उन्होंने यह लिखित शिकायत दी है। उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया में कल से वायरल हो रहे एक वीडियो में युवराज क्रिकेटर रोहित शर्मा से बातचीत में यह टिप्पणी करते दिखते हैं। पुलिस अधीक्षक कार्यालय ने शिकायत को आगामी कार्रवाई के लिए सिटी पुलिस को भेजा है।

 

युवराज ने गेंदबाज युजवेंद्र चहल का मजाक उड़ाते हुए एक कुछ ऐसा कह दिया जिससे खास समाज के लोग नाराज हो गए। रोहित शर्मा भी चहल के टिकटॉक वीडियो का मजाक बना रहे थे, लेकिन उन्होंने युवी की तरह विवादित शब्दों का इस्तेमाल नहीं। इसी बातचीत के दौरान युवराज सिंह ने दलित समाज पर एक अशोभनीय व अपमानजनक टिप्पणी की, जिस पर बवाल मचा हुआ है। अधिवक्ता रजत कलसन ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि उन्होंने एसपी हांसी को एक शिकायत की है जिसमें उन्होंने भारत के दलित समाज के खिलाफ सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने के बारे में युवराज सिंह के खिलाफ  मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि इस टिप्पणी को पूरे देश के दलित समाज के लोगों ने देखा है तथा इस टिप्पणी से उनकी ही नहीं, पूरे देश के दलित समुदाय की भावनाएं आहत हुई  हैं। पुलिस अधीक्षक कार्यालय ने अधिवक्ता रजत कलसन की शिकायत को संबंधित थाना शहर हांसी में आगामी कार्रवाई के लिए भेज दिया है। उन्होंने कहा कि अगर इस मामले में युवराज सिंह के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

यह खबर भी पढ़े: J&K: पुलवामा मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, हथियार व गोला-बारूद बरामद

यह खबर भी पढ़े: बेटे राहिल के बर्थडे पर रितेश ने शेयर की फोटो, जेनेलिया ने लिखा प्यार भरा नोट

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended