संजीवनी टुडे

भारतीय कोच ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर दिए दिल छू लेने वाले बयान, कहा- 'किनारे नहीं रख सकता...

संजीवनी टुडे 16-12-2019 02:06:00

धोनी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड से हारने के बाद से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं।


डेस्क। टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्‍त्री ने एक इंटरव्यू के दौरान पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी की जमकर तारीफें की। शास्‍त्री ने कहा कि वह कीर्तिमानों पर ध्‍यान नहीं देते हैं और साथ ही रवि शास्‍त्री ने यह उम्मीद भी जताई कि वे जनवरी 2020 में फिर से क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं। 

यह खबर भी पढ़े: ODI सीरीज: वेस्टइंडीज को अब वनडे में पटखनी देने उतरेगा भारत, जानिए कैसा रहेगा मौसम और पिच का मिजाज

शास्‍त्री ने कहा कि जब वह फिर से क्रिकेट के मैदान पर लौटेंगे तो नए सिरे से शुरुआत करेंगे। उनके क्रिकेट से आराम लेने का फैसला समझदारी भरा था। 

महेंद्र सिंह धोनी

रवि शास्‍त्री ने इंडिया टुडे से बातचीत में धोनी के बारे में कहा, "कितने लोग 94 टेस्‍ट मैच खेलने के बाद रिटायर हुए हैं और उनके 100वें टेस्‍ट के लिए रांची या कहीं भी फेयरवैल मैच हो सकता था। इसमें काफी दर्शक उमड़ते। उसने (धोनी) कहा कि यह ग्‍लव्‍स अब ऋद्धिमान साहा के हैं, इन्‍हें लो. मैं जाता हूं। मुझे पता है वह कहां से आया है।'

यह खबर भी पढ़े: INDvsWI, 1st ODI: जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं मैच की LIVE स्ट्रीमिंग और टेलीकास्ट

साथ ही भारतीय कोच ने कहा, "धोनी बड़े टूर्नामेंट का खिलाड़ी है। वर्ल्‍ड कप बड़ा इवेंट है। उसने इसमें अपना सब कुछ दिया। हम उसे जीत नहीं पाए हम सेमीफाइनल में हारे, हो सकता है वह आराम लेना चाहता हो। लेकिन वह आईपीएल में खेलेगा।" 

महेंद्र सिंह धोनी

शास्त्री ने आगे कहा, "अभी मैंने एक तस्‍वीर देखी थी। वह बल्‍ला निकाल रहा है और ट्रेनिंग शुरू कर रहा है। जिस तरह से मैंने देखा उससे पता चला कि वह ट्रेनिंग शुरू करेगा। आप खेल नहीं छोड़ सकते. यदि आप दोबारा खेलना चाहते हैं तो लंबे समय तक खेल से दूर नहीं रह सकते।" 

यह खबर भी पढ़े: INDvsWI, 1st ODI: आज चेन्नई में इस प्लेइंगXI के साथ उतर सकता है भारत, हो सकते है ये बदलाव

रवि शास्‍त्री ने उम्मीद जताते हुए उन्हें मौका देने को लेकर कहा, "वह आईपीएल खेलेगा और वहीं से शुरू करेगा। यदि आईपीएल में उसका प्रदर्शन जबरदस्‍त रहा तो मैं उस तरह के अनुभव और खेल की समझ वाले को किनारे नहीं रख सकता।'

महेंद्र सिंह धोनी

उन्होंने आगे कहा, "यह समझदारी भरा है (धोनी का ब्रेक लेना), मुझे उस समय का इंतजार है जब वह दोबारा खेलना शुरू करेगा। मुझे नहीं लगता कि वह वनडे क्रिकेट में खेलने को लेकर अधिक उत्सुक है। वह टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुका है। टी20 विकल्प है। यह प्रारूप पूरी तरह से उसके अनुकूल है। लेकिन क्या उसका शरीर कड़ी चुनौतियों का सामना करना पाएगा, इसका जवाब वही दे सकता है।"

यह खबर भी पढ़े: टी-20 वर्ल्ड कप में ये खिलाड़ी कर सकते है विकेटकीपिंग, कोच शास्त्री ने बताये विकल्प

बता दें कि धोनी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड से हारने के बाद से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। माना जा रहा है कि वे जनवरी 2020 में फिर से क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं। उनके टी20 वर्ल्‍ड कप खेलने की संभावनाएं भी जोर पकड़ रही हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended