संजीवनी टुडे

प्रणीत की हार से चाइना ओपन में भारतीय चुनौती खत्म

संजीवनी टुडे 20-09-2019 14:17:21

विश्व के 15वें नंबर के पुरूष खिलाड़ी बी साई प्रणीत कड़े संघर्ष के बावजूद चाइना ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में शुक्रवार को अपने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में जीत नहीं दर्ज कर सके, जिसके साथ ही टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती का भी पटाक्षेप हो गया।


चांगझू। विश्व के 15वें नंबर के पुरूष खिलाड़ी बी साई प्रणीत कड़े संघर्ष के बावजूद चाइना ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में शुक्रवार को अपने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में जीत नहीं दर्ज कर सके, जिसके साथ ही टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती का भी पटाक्षेप हो गया।

गैर वरीय प्रणीत टूर्नामेंट में एकमात्र भारतीय बचे थे लेकिन पुरूष एकल के क्वार्टरफाइनल में वह सातवीं वरीय इंडोनेशिया के एंथनी गिंटिंग से कड़े संघर्ष में 16-21, 21-6, 21-16 से 55 मिनट में पराजय झेलकर बाहर हो गये।

हालांकि प्रणीत के पास नौवीं वरीय गिंटिंग के खिलाफ इस मुकाबले से पहले तक बढ़त थी लेकिन इंडोनेशियाई खिलाड़ी ने अब करियर में 3-3 की बराबरी हासिल कर ली है।

यह खबर भी पढ़े: मनप्रीत की कप्तानी में बेल्जियम दौरे के लिये टीम घोषित

भारतीय खिलाड़ी ने हालांकि मैच में अच्छी शुरूआत करते हुये पहला गेम 21-16 से जीता था, लेकिन दूसरे गेम में वह उलटफेर का शिकार हो गये और फिर वापसी नहीं कर सके। प्रणीत और इंडोनेशियाई खिलाड़ी ने मैच में द-दो गेम प्वांइट जीते जबकि कुल 101 गेमों में से भारतीय शटलर ने 43 जीते।

इससे पहले विश्व चैंपियन और स्टार खिलाड़ी भारत की पीवी सिंधू महिला एकल के दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गयी थीं जबकि सायना नेहवाल पहले ही दौर में हार गयी थीं। पुरूष एकल में परुपल्ली कश्यप, पुरूष युगल में सात्विकसेराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी तथा सात्विकसेराज और अश्विनी पोनप्पा की मिश्रित युगल जोड़ियां भी पहले ही हारकर बाहर हो गयी थीं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended