संजीवनी टुडे

भारत-इंग्लैंड दूसरा टेस्ट मैच: लॉर्ड्स के पिच पर तीसरे दिन बने ये रिकॉर्ड्स

संजीवनी टुडे 12-08-2018 11:26:43


नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच लॉर्ड्स में खेला जा रहा है। मेजबान टीम ने तीसरे दिन अपनी पकड़ बेहद मजबूत कर ली है। भारत के 107 के जवाब में इंग्लैंड ने तीसरे दिन स्टंप्स के समय क्रिस वोक्स के बेहतरीन शतक की बदौलत 357/6 का स्कोर बना लिया है और उनकी बढ़त 250 रनों की हो गई है।

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच के तीसरे दिन बने सभी आंकड़ों पर एक नज़र

-इंग्लैंड के खिलाडी क्रिस वोक्स ने अपना पहला टेस्ट शतक लगाया।

-लॉर्ड्स टेस्ट के तीसरे दिन के खेल के बाद वोक्स 120 रन बनाकर नाबाद हैं और उन्होंने नंबर सात बल्लेबाज के तौर पर भारत की पहली पारी के 107 रनों को भी पार कर लिया है। इससे पहले भारत के विरूद्ध यह रिकॉर्ड 1952 में ओल्ड ट्रैफर्ड में बना था, जब इंग्लैंड के गॉडफ्रे इवांस (71) ने निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हुए भारत (58) से ज्यादा रन बनाये थे। 

-इंग्लैंड के खिलाडी क्रिस वोक्स ने लॉर्ड्स में शतक, उन्होंने इससे पहले 2016 में पाकिस्तान के विरूद्ध लॉर्ड्स टेस्ट में 11 विकेट लिए थे। लॉर्ड्स में शतक और 10 विकेट लेने का रिकॉर्ड वोक्स के अलावा सिर्फ इंग्लैंड के गबी एलन, ऑस्ट्रेलिया के कीथ मिलर, इंग्लैंड के सर इयान बॉथम और स्टुअर्ट ब्रॉड के नाम है।

-इंग्लैंड के क्रिस वोक्स और जॉनी बैर्स्टो ने छठे विकेट के लिए 189 रनों की साझेदारी की। यह इंग्लैंड-भारत टेस्ट में छठे विकेट की सबसे लम्बी साझेदारी है। इससे पहले यह रिकॉर्ड 2016 चेन्नई में करुण नायर और रविचंद्रन अश्विन (181) के नाम दर्ज़ था।

Rochak News Web

More From sports

Trending Now
Recommended