संजीवनी टुडे

पुणे में सीरीज जीतने पर होगा भारत का प्रहार

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 09-10-2019 17:40:56

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच गुरुवार से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे में खेला जाएगा जहां भारतीय टीम की नजरें मुकाबला जीत सीरीज अपने नाम करने पर लगी होंगी।


पुणे। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच गुरुवार से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे में खेला जाएगा जहां भारतीय टीम की नजरें मुकाबला जीत सीरीज अपने नाम करने पर लगी होंगी।

भारत ने विशाखापत्तनम में खेले गए पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम को 203 रनों के बड़े अंतर से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी और अब वह यहां होने वाले दूसरे मुकाबले में भी अपना प्रदर्शन बरकरार रख मैच तथा सीरीज जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी।

यह खबर भी पढ़े: विजय हजारे ट्रॉफी: हरियाणा को 9 विकेट से हराकर विदर्भ ने दर्ज की छह मैचों में पहली जीत

भारत के लिए सकारात्मक बात है कि उसके दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ने पहले मुकाबले बेहतरीन प्रदर्शन किया था, विशेषकर रोहित ने जो अपने टेस्ट करियर में पहली बार सलामी बल्लेबाज के तौर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे। रोहित ने पहली पारी में 176 और दूसरी पारी में 127 रन बनाए थे जबकि मयंक ने पहली पारी में 215 रन बनाकर अपने टेस्ट करियर का पहला अंतर्राष्ट्रीय दोहरा शतक भी जड़ा था।

दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले मैच की पहली पारी में 317 रनों की पहाड़ जैसी साझेदारी हुई थी जिसकी बदौलत भारत ने मैच में शुरुआत से ही अपना पलड़ा भारी कर लिया था। भारत को दूसरे मुकाबले में एक बार फिर अपनी सलामी जोड़ी से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी जिससे वह मेहमान टीम पर शुरुआत से ही पकड़ मजबूत रखे और उसके गेंदबाजों पर दबाव बनाए।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended