संजीवनी टुडे

भारत-वेस्टइंडीज़ के बीच टी-20 सीरीज का आगाज कल से, जानें संभावित प्लेइंग XI

संजीवनी टुडे 05-12-2019 20:47:32

भारत और वेस्टइंडीज के बीच लिमिटेड ओवर की सीरीज की शुरुआत 6 दिसंबर से होने जा रही है, सीरीज का पहला टी-20 हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा।


नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच लिमिटेड ओवर की सीरीज की शुरुआत 6 दिसंबर से होने जा रही है, सीरीज का पहला टी-20 हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें यहां पहुंच चुकी हैं और अभ्यास में जुटी है। विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं थे, इस फॉर्मेट में वो विंडीज के खिलाफ वापसी करेंगे। 

यह भी पढ़े: INDvsWI: हैदराबाद टी-20 में क्या ऋषभ पंत खेलेंगे? कोहली ने दिया ये जवाब

बता दे, सीरीज का पहला टी-20 हैदराबाद में खेला जायेगा, जिसमे शिखर धवन चोट की वजह से टीम का हिस्सा नहीं हैं, उनकी जगह केरल के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को मौका दिया गया है। हालांकि, पहले मैच में उनके खेलने की संभावना कम है। दूसरी तरफ, वेस्ट इंडीज की युवा टीम इस फॉर्मेट में एक बार फिर खुद को साबित करना चाहेगी। कीरोन पोलार्ड कप्तान हैं और उन्हें भारतीय पिचों और हालात का पर्याप्त अनुभव है। 

पहला टी-20: 6 दिसंबर को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में होगा। 
दूसरा टी-20: 8 दिसंबर को तिरुअनंतपुरम में होगा। 
तीसरा टी-20: 11 दिसंबर को मुंबई में खेला जाएगा। 

हैदराबाद टी20 के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11 इस तरह हो सकती हैं। 

टीम इंडिया:

रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और दीपक चाहर।

वेस्ट इंडीज टीम:
कीरोन पोलार्ड (कप्तान), फैबियन एलीन, शेल्डन कॉट्रेल, शिमरॉन हेटमायर, जेसन होल्डर, एविन लुईस, निकोलस पूरन, लेंडल सिमंस, खेरी पियरे, ब्रेंडन किंग और शेरफिन रदरफोर्ड। 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended