संजीवनी टुडे

INDvWI, 2nd ODI: आज वेस्टइंडीज से पहली हार का बदला लेने उतरेगा भारत, जानिए कैसा रहेगा मौसम और पिच का मिजाज

संजीवनी टुडे 18-12-2019 11:44:08

इससे पहले भारत ने यहां आठ मैच खेले और उसमें एक बात काॅमन रही।


डेस्क। आज दोपहर भारत और वेस्टइंडीज की टीमें तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में आमने सामने होंगी। टीम इंडिया इस मैच को हर हाल में जीतना चाहेगी। चेन्नई में खेले गए पहले वनडे में हारने के बाद अब सीरीज में बने रहने के लिए यह मैच उसे जीतना बेहद जरूरी है।

यह खबर भी पढ़े: INDvWI, 2nd ODI: जानिए कब, कहाँ और कैसे देख सकते है LIVE स्ट्रीमिंग और टेलीकास्ट

इस मैच में टीम इंडिया को सीरीज में वापसी करने के लिए जीत हासिल करनी ही होगी और इसके लिए प्लेइंग इलेवन का चयन सबसे अहम होगा। पहले वनडे में टीम इंडिया की गेंदबाजी ज्यादा प्रभावी नहीं रही थी ऐसे में दूसरे मैच में भारत को खास रणनीति के साथ मैदान पर उतरना होगा। 

मौसम और पिच का मिजाज

मौसम का हाल-
विशाखापत्तनम में सुबह कुछ बादल छाए रहेंगे और थोड़ी हवा भी रहेगी। हालांकि, बारिश का कोई अनुमान नहीं हैं। उम्मीद है 50 ओवर का गेम पूरा खेला जाएगा। यहां का अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। वहीं न्यूनतम तापमान 19 डिग्री के आसपास रहेगा। बारिश के चांस सिर्फ 7 प्रतिशत हैं।

यह खबर भी पढ़े: INDvWI, 2nd ODI: आज वेस्टइंडीज के खिलाफ एक बड़े बदलाव के साथ उतरेगी टीम इंडिया! देखिये संभावित प्लेइंग इलेवन

पिच का मिजाज-
विशाखापत्तनम की पिच बल्लेबाजी के लिए शानदार मानी जाती है। यहां बाउंस अच्छा है, ऐसे में बल्लेबाजों को शॉट्स खेलने का मौका मिलता है। शुरुआत में पिच कुछ धीमी हो सकती है, लेकिन अगर बॉल अच्छे से बल्ले पर आती है तो अच्छा स्कोर बन सकता है। ओस इस मैच में बड़ा रोल निभा सकती है। दोनों टीमें ही बाद में बल्लेबाजी करना चाहेंगी।  

मौसम और पिच का मिजाज

इस मैदान पर होने वाला टीम इंडिया का यह 9वां मुकाबला है। इससे पहले भारत ने यहां आठ मैच खेले और उसमें एक बात काॅमन रही। वाइजैग का पुराना इतिहास देखें तो यहां भारत अगर टाॅस हार जाता है तो मैच भी हाथ से निकल जाता।यहां टीम इंडिया जब-जब टाॅस जीती तो मैच कभी नहीं हारी, वहीं एक बार टाॅस गंवाया था तो मैच भी हाथ से निकल गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended