संजीवनी टुडे

INDvsSL, T20I: श्रीलंका पर विराट जीत के बाद कोहली ने मनीष-शार्दुल को लेकर कही बड़ी बात

संजीवनी टुडे 11-01-2020 08:21:39

भारत की इस जीत पर कप्तान विराट कोहली काफी खुश नजर आए और जमकर टीम इंडिया की तारीफ की।


पुणे। शुक्रवार को पुणे में खेले गए आखिरी और निर्णायक टी-20 मैच में  भारत ने श्रीलंका को 78 रनों से मात देकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया है।  टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 201 रन बनाए और श्रीलंका के सामने जीत के लिए 202 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में श्रीलंका 15.5 ओवर में 123 रनों पर ढेर हो गई।

यह खबर भी पढ़े: INDvsSL, T20I: भारत ने श्रीलंका के खिलाफ बनाया अनोखा रिकॉर्ड, 2-0 से जीती सीरीज

भारत की इस जीत पर कप्तान विराट कोहली काफी खुश नजर आए और जमकर टीम इंडिया की तारीफ की। ओपनर केएल राहुल इस मैच में 54 रनों के साथ टॉप स्कोरर रहे। वहीं, शिखर धवन ने भी 52 रनों की शानदार पारी खेली। जीत के बाद विराट कोहली ने कहा, "इस साल की बेहतरीन शुरुआत हुई है। हमने सही ट्रैक के साथ शुरुआत की है। एक गेम हमने चेज करते जीता तो दूसरे में पहले बल्लेबाजी करते हुए। दोनों ही खेलों में टीम की परफॉर्मेंस काफी रोमांचक रही। इसलिए मैं बहुत खुश हूं।"

मनीष-शार्दुल

कोहली ने कहा, "200 के निशान को छूने का भरोसा ही हमें भविष्य में अच्छे मुकाम पर पहुंचाएगा। मध्यमक्रम क्रम के विकेट गिरना काफी चुनौतीपूर्ण था और मनीष पांडे और शार्दुल ठाकुर ने काफी अच्छा खेला, जिससे हमें काफी मदद मिली। हमें आगे आने वाले मैचों में और बेहतर करना होगा। यह देखने के लिए जब सीनियर रन नहीं बनाते तो कौन से युवा खिलाड़ी हैं जो खेल को आगे ले जाने की ताकत रखते हैं।" 

यह खबर भी पढ़े: शेन वार्न की बैगी ग्रीन कैप को मिली 5 करोड़ Rs की कीमत, कहा- “मैं उन सभी लोगों का...

उन्होंने कहा, "पहले बल्लेबाजी करने और टारगेट देने से पहले मैंने 180 सोचा था, लेकिन हम 200 तक गए। मुंबई में हमने 200 सोचा था और 230 बनाया था। हम इसी क्रम को आगे बढ़ाना चाहते हैं। हम ऐसी टीम नहीं चाहते जो पहले बल्लेबाजी करे तो स्थायी ना हो। जैसे हम बाद में बल्लेबाजी करते हुए विश्वास से खेलते हैं, वैसे ही पहले बल्लेबाजी करते हुए भी खेलना हैं।"

मनीष-शार्दुल

ओपनर्स के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "हमारे तीनों ओपनर मजबूत खिलाड़ी हैं। यह बहुत अच्छा है कि अच्छा खेलने वाले खिलाड़ी टीम में हैं। यह आपको ऑप्शन देता है। लेकिन मुझे लगता है कि लोगों को खिलाड़ियों को एक-दूसरे के खिलाफ नहीं खड़ा करना चाहिए। यह टीम गेम के बारे में है। मैं इसके खिलाफ हूं कि एक ही टीम खिलाड़ियों को आमने-सामने लाया जाए।"

यह खबर भी पढ़े: बड़ौदा के खिलाफ जीत के भरोसे के साथ उतरेगी यूपी टीम

बता दें कि गुवाहाटी में पहला मैच बारिश और गीली पिच के कारण रद्द हो गया था, जबकि इंदौर में खेले गए दूसरे मैच में भारत ने एकतरफा जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली. पुणे में तो भारत ने श्रीलंका पर 78 रनों से बड़ी जीत हासिल कर सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। भारत की श्रीलंका के खिलाफ यह लगातार 12वीं द्विपक्षीय सीरीज जीत है। भारत ने इससे पहले श्रीलंका को चार टी-20, चार वनडे और तीन टेस्ट सीरीज में हराया था। भारत इस तरह पिछले 12 वर्षों में श्रीलंका के खिलाफ कोई सीरीज नहीं हारा है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended