संजीवनी टुडे

India vs South Africa: ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर दोनों आ गए थे नंबर चार पर बल्लेबाजी करने, अब कोहली ने बताई वजह

संजीवनी टुडे 23-09-2019 11:20:55

पारी के दौरान भारतीय टीम से जब शिखर धवन आउट हुए तो ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर दोनों ही ड्रेसिंग रूम से एक साथ बाहर आ गए थे।


डेस्क। रविवार को दक्षिण अफ्रीका ने बेंगलुरु में खेले गए तीसरे और निर्णायक टी-20 मैच में भारत को 9 विकेट से मात देकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है। इसी के साथ ही भारत ने अपनी धरती पर पहली बार दक्षिण अफ्रीका को टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में हराने का मौका गंवा दिया। इस मुकाबले में भारतीय पारी के दौरान एक अजीबोगरीब वाकया हुआ। 

यह खबर भी पढ़े: India vs South Africa: जब फैन गर्ल ने आई लव यू कहा तो ऋषभ पंत ने दिया गजब का रिएक्शन, देखिये वीडियो

पारी के दौरान भारतीय टीम से जब शिखर धवन आउट हुए तो ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर दोनों ही ड्रेसिंग रूम से एक साथ बाहर आ गए थे। बाद में विराट कोहली ने इस बात का खुलासा किया है कि ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर में से किसे नंबर चार पर खिलाया जाए इसे लेकर कन्फ्यूजन की स्थिति हो गई थी। 

कोहली ने कहा, ''मुझे लगता है कि कुछ गलतफहमी हो गई थी। बल्लेबाजी कोच ने दोनों से कुछ कहा था, जिसकी वजह से गलतफहमी हुई। वे दोनों ही नंबर चार पर खेलना चाहते थे। यदि वे दोनों पिच पर पहुंच जाते तो यह बहुत हास्यास्पद स्थिति होती।''

यह खबर भी पढ़े: Ind vs SA, 3rd T20I: हार के बाद विराट कोहली ने दिया गैर जिम्मेदाराना बयान, कह डाली ऐसी बात

उन्होंने कहा कि टीम नंबर 4 पर किसे खिलाएगी यह इस बात पर निर्भर करता है कि कितने ओवर बचे हुए हैं। इसी वजह से थोड़ा कन्फ्यूज है। 

भारतीय कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इस फैसले पर विराट कोहली ने कहा इसकी वजह यह थी कि टीम अपने कम्फर्ट जोन से बाहर आए। कोहली ने कहा, ''हां, हम बड़ा स्कोर बनाना चाहते थे। इसलिए हमने पहले बल्लेबाजी चुनी थी। पहले हमारा अनुभव रहा कि हम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20-30 रन कम रह जाते हैं। लेकिन इस बार पिच ने हमें ऐसा कर पाने की इजाजत नहीं दी।''

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

 

More From sports

Trending Now
Recommended