संजीवनी टुडे

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: जानिए पांचवें वनडे में भारत को मिली करारी शिकस्त के 4 मुख्य कारण

संजीवनी टुडे 14-03-2019 10:21:05


डेस्क। भारत ने अपना पांचवां वनडे मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में खेला। वर्ल्ड कप से पहले खेले गए अपने आखिरी वनडे मैच में भारत ने एक बार फिर काफी प्रयोग किए, जिसका खामियाजा मेजबान टीम हार के रूप में चुकाया। भारत को सीरीज के निर्णायक मैच में 35 रनों से हार का सामना करना पड़ा। भारत की इस हार के कई कारण रहे जिनके बारे में हम आज बात करने वाले है। 

SAN

1. ऑस्ट्रेलिया का जबरदस्त प्रदर्शन- ऑस्ट्रेलिया ने इस पूरी सीरीज में हर क्षेत्र में जबरदस्त खेल दिखाया है। भले ही उन्हें पहले दो वनडे में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन कभी भी वो मैच से बाहर नहीं दिखाई दिए। इस मैच में भी उन्होंने लगातार अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया।

SAN

2. जरुरत से ज्यादा उपयोग करना- वर्ल्ड कप जितना नजदीक आ रहा है, उतना ही ज्यादा भारतीय टीम प्रयोग कर रही है और उसका खामियाजा उन्हें हार के साथ चुकाना पड़ रहा है। सीरीज के निर्णायक मैच में भी टीम ने अपनी सर्वश्रेष्ठ इलेवन नहीं खिलाई और सिर्फ एक पक्ष को मजबूत करने के ऊपर ध्यान दिया।   मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

s

3. धोनी को आराम देने का फैसला- धोनी को सीरीज के आखिरी दो मैच में आराम देने का फैसला भी समझ नहीं आया, खासकर तब जब सीरीज भारत ने जीती नहीं थी। चौथे और पांचवें वनडे में धोनी की कमी काफी खली। साथ ही में केएल राहुल को फिट करने के लिए कोहली का 4 नंबर पर खेलने का फैसला भी समझ में नहीं आया।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

 

4. मिडिल ऑर्डर का फ्लॉप होना- भारतीय टीम हमेशा से ही रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली के ऊपर काफी निर्भर करती है। हालांकि वो नहीं चलते, तो टीम का मध्यक्रम भी ज्यादा योगदान नहीं दे पाता और सीरीज के अहम मुकाबले में भी कुछ ऐसा ही हुआ। 

More From sports

Loading...
Trending Now