संजीवनी टुडे

IND vs AUS 3rd ODI: रोहित ने दिखाया अपना रौद्र रूप, शतक लगाकर दिलाई जीत, जानिए कौन बना मैन ऑफ द मैच और सीरीज

संजीवनी टुडे 20-01-2020 08:14:35

रोहित ने 128 गेंदों में आठ चौकों और छह छक्कों की मदद से 119 रन बनाये।


बेंगलुरु। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की सीरीज का अंतिम और निर्णायक मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। उपकप्तान एवं ओपनर रोहित शर्मा (119) के 29वें शतक और उनकी कप्तान विराट कोहली (89) के साथ दूसरे विकेट के लिए 137 रन की बेहतरीन साझेदारी की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली।

यह खबर भी पढ़े: IND vs AUS 3rd ODI: भारत ने जीता मैच और सीरीज, ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से हराया

रोहित ने 128 गेंदों में आठ चौकों और छह छक्कों की मदद से 119 रन बनाये और मैन ऑफ द मैच बने। रोहित का यह 29वां शतक था और अपनी पारी का चौथा रन बनाने के साथ उन्होंने वनडे में 9000 रन पूरे कर लिए। रोहित यह उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के 20वें बल्लेबाज बन गए।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

रोहित ने अपना 29वां वनडे शतक बनाकर भारत की जीत का मार्ग प्रशस्त कर दिया। उन्होंने 29वें शतक के साथ सर्वाधिक वनडे शतक बनाने में चौथे स्थान पर पहुंच गए। रोहित ने राहुल के साथ ओपनिंग में 69 रन जोड़े। राहुल ने 27 गेंदों में दो चौकों की मदद से 19 रन बनाये।

यह खबर भी पढ़े: विराट-अनुष्का पर आपत्तिजनक कमैंट विवादों में आई भारतीय महिला राइटर, लोगों ने सुनाई खरी-खोटी

वहीँ, विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों के सीरीज 2-1 से जीतने के बाद मैन ऑफ द सीरीज बन गए हैं। हालाँकि विराट तीसरे मैच में अपना 44वां शतक बनाने से मात्र 11 रन दूर रह गए लेकिन उन्होंने वनडे में फिफ्टी प्लस स्कोर का शतक पूरा कर लिया और साथ ही कप्तान के रूप में सबसे तेज 5000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। विराट ने 91 गेंदों पर 89 रन में आठ चौके लगाए।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

उपकप्तान ने फिर अपने कप्तान के साथ शतकीय साझेदारी की और भारत को जीत की राह पर डाल दिया। रोहित का विकेट 37वें ओवर में 206 के स्कोर पर गिरा। रोहित को लेग स्पिनर एडम जम्पा ने चौथी बार अपना शिकार बनाया। विराट ने फिर अय्यर के साथ तीसरे विकेट के लिए 68 रन जोड़कर भारत को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया। 

यह खबर भी पढ़े: कप्तान कोहली ने खरीदी भारत की पहली Audi Q8 कार, फीचर्स जानकर उड़ जाएंगे होश

विराट को हेजलवुड ने बोल्ड किया जब वह अपने शतक से 11 रन दूर थे। विराट का विकेट 274 के स्कोर पर गिरा। अय्यर और पांडेय ने भारत को जीत की मंजिल पर पहुंचाया। अय्यर ने फॉर्म में वापसी करते हुए 35 गेंदों पर नाबाद 44 रन में छह चौके और एक छक्का लगाया। पांडेय ने नाबाद आठ रन में दो चौके लगाए।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

बता दें कि भारत ने शान से ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से हराकर मैच के साथ सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर ली। खास भारत ने मुंबई में पहला वनडे 10 विकेट से गंवाने के बाद राजकोट में दूसरा मैच 36 रन से जीता था।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

Tags
संजीवनी टुडे गूगल समाचार भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया ind वर्सेस aus भारत ऑस्ट्रेलिया एकदिवसीय सीरीज भारत ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज विराट कोहली भारत ऑस्ट्रेलिया लाइव क्रिकेट स्कोरकार्ड लाइव क्रिकेट स्कोरकार्ड भारत ऑस्ट्रेलिया हिंदी कमेंटरी भारत ऑस्ट्रेलिया तीसरा एकदिवसीय मैच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम बेंगलुरु वनडे बेंगलुरु क्रिकेट समाचार हिंदी क्रिकेट न्यूज क्रिकेट न्यूज हिंदी में मैन ऑफ द मैच मैन ऑफ द सीरीज रोहित शर्मा रोहित शर्मा का शतक sanjeevani today google news india vs australia india vs australia ind vs aus india australia odi series india australia odi series virat kohli india australia live cricket scorecard live cricket scorecard india australia hindi commentary india australia 3rd odi match m chinnaswamy stadium bangalore odi bengaluru cricket news hindi kate news cricket news hindi man of the match man of the series hundreds of rohit sharma rohit sharma
Share

More From sports

Trending Now
Recommended