संजीवनी टुडे

IND vs AUS, 2nd ODI: आज राजकोट में बारिश फेर सकती है भारत की उम्मीदों पर पानी ! जानिए कैसा रहेगा मौसम और पिच का मिजाज

संजीवनी टुडे 17-01-2020 10:29:55

भारतीय टीम के लिए यह मुकाबला करो या मरो का होने वाला है।


डेस्क। मंगलवार को पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से मिली करारी हार के बाद टीम इंडिया शुक्रवार (17 जनवरी) को राजकोट अपनी हार का बदला लेने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। लेकिन इस मुकाबले से पहले सभी की नजरें राजकोट के मौसम पर टिकी हुई है।

यह खबर भी पढ़े: IND vs AUS, 2nd ODI: नंबर 4 पर खेलने को लेकर श्रेयस अय्यर ने दिया बड़ा बयान, कहा- 'टीम में प्रतिस्पर्धा को देखते हुए

कैसा रहेगा मौसम?
राजकोट में 17 जनवरी को अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। हालांकि, शाम होने के साथ ही तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे आ सकता है। मैच में बारिश की कोई संभावना नहीं है।

मौसम और पिच का मिजाज

रात होने के साथ ओस भी आ सकती है और इसका मैच पर असर पड़ सकता है। ओस की वजह से गेंदबाजों को गेंद ग्रीप करने में परेशानी होती है। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकती है।

यह खबर भी पढ़े: IND vs AUS, 2nd ODI: दूसरा वनडे आज, टीम इंडिया के लिए करो या मरो वाला मुकाबला, देखिये संभावित प्लेइंग

पिच का मिजाज-
सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए आसान होती है। इस मैदान पर नवंबर में भारत और बांग्लादेश के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच खेला गया था। 154 रनों के लक्ष्य को भारत ने 16वें ओवर में ही हासिल कर लिया था। रोहित शर्मा के बल्ले से 43 गेंदों में 85 रनों की पारी निकली थी।

मौसम और पिच का मिजाज

इस मुकाबले में भी पिच बल्लेबाजी के लिए आसान हो सकती है। हालांकि, इस मैदान की बाउंड्री काफी लंबी है। यहां खेले 2 वनडे मैचों में भारत कोई मुकाबला नहीं जीत पाया है। इंग्लैंड के खिलाफ 2013 में 9 रनों से हार मिली थी वहीं दक्षिण अफ्रीका ने 2015 में 18 रनों से मैच को अपने नाम किया था।

यह खबर भी पढ़े: IND vs AUS, 2nd ODI: राजकोट में बेहद खराब है भारत का रिकॉर्ड, टीम में हो सकते है बड़े बदलाव

भारतीय टीम के लिए यह मुकाबला करो या मरो का होने वाला है। टीम की घर में यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार चौथी हार भी थी। इसलिए भारतीय टीम में बदलाव भी देखने को मिल सकता है। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended