संजीवनी टुडे

IND vs AUS ODI Series: दूसरे मुकाबले में ऋषभ पंत का खेलना संदिग्ध, टीम के साथ नहीं जायेंगे राजकोट

संजीवनी टुडे 15-01-2020 13:20:10

दूसरा मैच 17 जनवरी को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम में खेला जाना है।


डेस्क। टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को मुंबई में खेले जा रहे पहले वनडे मैच में बल्लेबाजी के दौरान भारतीय पारी के 44वें ओवर में पैट कमिंस की एक गेंद हेलमेट पर जा लगी। जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान विकेटकीपिंग के लिए नहीं उतरे। ऋषभ पंत की जगह केएल राहुल ने विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाला।  

यह खबर भी पढ़े: रोहित बने साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर, कप्तान कोहली को मिला यह खास अवार्ड

दरअसल, 44वें ओवर में ऋषभ पंत ने पैट कमिंस की गेंद पर पुल शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर उनके हेलमेट पर लगी और उसके बाद एश्टन टर्नर ने कैच लपक लिया। हेलमेट पर गेंद लगने के कारण ऋषभ पंत भारत की फील्डिंग के दौरान मैदान पर नहीं उतर सके। उनकी जगह लोकेश राहुल ने विकेटकीपिंग की। पंत अभी मेडिकल टीम की निगरानी में हैं।

ऋषभ पंत

पंत की चोट की वजह से टीम इंडिया को तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज के दूसरे मैच में बड़ा झटका लग सकता है। यह मैच 17 जनवरी को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम में खेला जाना है।

यह खबर भी पढ़े: INDvAUS ODI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुश्किल ही वापसी कर पायेगी भारतीय टीम, विराट कोहली ने दिया ये बड़ा बयान

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, 'टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ियों के साथ पंत आज राजकोट नहीं जाएंगे। वो टीम के साथ बाद में जुड़ेंगे। जिसके सिर पर चोट लगती है, उसे सामान्य तौर पर 24 घंटे के लिए अंडर ऑब्जर्वेशन रखा जाता है।' 

ऋषभ पंत

अभी ये साफ नहीं है कि पंत दूसरे वनडे इंटरनेशनल मैच में खेलेंगे या नहीं। पंत ने भारत की ओर से 33 गेंद पर 28 रनों की पारी खेली थी। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था, टीम इंडिया 49.1 ओवर में 255 रनों पर ऑलआउट हो गई। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 37.4 ओवर में बिना विकेट गंवाए ही लक्ष्य हासिल कर शानदार जीत दर्ज की।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended