संजीवनी टुडे

India vs Australia/ आखिरी ODI मैच में ये बड़े बदलाव कर सकती है टीम इंडिया

संजीवनी टुडे 01-12-2020 14:16:39

अगर भारत ये आखिरी मैच जीतने में नाकाम रहता है तो वह क्लीन स्वीप हो जाएगा।


डेस्क। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब हुई है। टीम की गेंदबाजी ने काफी निराश किया है। नियमित गेंदबाजों के बैकअप के लिए गेंदबाजी विकल्प की कमी और वनडे प्रारूप में खुद को तेजी से ढालने में असमर्थ होने के कारण भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों सीरीज गंवानी पड़ी है जबकि एक मैच और खेला जाना बाकी है। अगर भारत ये आखिरी मैच जीतने में नाकाम रहता है तो वह क्लीन स्वीप हो जाएगा। ऐसे में अब टीम इंडिया तीसरे और आखिरी मुकाबले में बड़े बदलावों के साथ उतर सकती है। 

नवदीप सैनी की जगह शार्दुल ठाकुर या टी नटराजन-
नवदीप सैनी ने पहले मैच में 10 ओवर में 83 रन खर्चे और दूसरे मैच में 7 ओवर में 70 रन। दूसरे मैच में तो कप्तान विराट ने उन्हें अपने कोटे के 10 ओवर भी पूरे नहीं करने दिए। इस दौरान वह महज एक विकेट ले पाए हैं। ऐसे में अब सैनी की जगह प्लेइंग XI में शार्दुल ठाकुर या टी नटराजन को शामिल किया जा सकता है। 

शार्दुल के साथ एक अच्छी बात यह है कि वह लोअर ऑर्डर में तेजी से रन भी बना सकते हैं, जबकि टी नटराजन ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए अपनी यॉर्कर गेंद से सबको प्रभावित किया था। 

बता दें कि सीरीज का आखिरी मैच 2 दिसंबर को कैनबेरा में खेला जाना है। टीम इंडिया पहले दो मैच गंवा चुकी है और ऑस्ट्रेलिया सीरीज में अजेय बढ़त बना चुका है। वहीं, अब टीम इंडिया क्लीन स्वीप से बचने के मूड में है। 

यह खबर भी पढ़े: NZ vs PAK/कोरोना ने बढ़ाई पाकिस्तान की मुश्किलें, तीन और सदस्य हुए कोविड-19 संक्रमित

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended