संजीवनी टुडे

India vs New Zealand 5th T20I Mount Monganui: भारत ने टॉस जीतकर किया पहले बल्लेबाजी का फैसला, देखिए Playing XI

संजीवनी टुडे 02-02-2020 12:10:46

भारत-न्यूजीलैंड के बीच 5 टी-20 की सीरीज का आखिरी मैच आज माउंट माउनगुई में खेला जायेगा।


डेस्क। भारत-न्यूजीलैंड के बीच 5 टी-20 की सीरीज का आखिरी मैच आज माउंट माउनगुई में खेला जायेगा। यदि भारत यह मैच जीतता है, तो वह पांच मैच की सीरीज में क्लीन स्वीप करने वाला पहला देश होगा। भारत ने पहली बार पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली है और उसके पास 5-0 की उपलब्धि हासिल करने का शानदार मौका है। 

यह खबर भी पढ़े: भारतीय टीम के बाद महिला टी-20 टीम का धमाका, इंटरनेशनल क्रिकेट में 4 दिन में तीसरा सुपर ओवर

माउंट माउनगुई के बे ओवल स्टेडियम में होने वाले 5 टी-20 की सीरीज आखिरी मुकाबले के लिए टॉस हो चूका है और भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है। मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 12.30 बजे शुरू होगा।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब तक 15 टी-20 हुए। टीम इंडिया ने 7 में जीत दर्ज की, जबकि 8 मैच हारे। न्यूजीलैंड में टीम इंडिया ने अब तक 9 टी-20 खेले हैं, लेकिन जीत सिर्फ 5 में ही मिली। वहीं, भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 4 में से 1 टी-20 सीरीज जीती। पिछली बार कीवी टीम ने फरवरी 2019 में भारत को 2-1 से हराया था। आइए नजर डालते हैं कब-कहां और कैसे देख सकते हैं भारत बनाम न्यूजीलैंड पांचवां टी-20 मैच-

कब और कहां खेला जायेगा मैच?
भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच रविवार (2 फरवरी) को माउंट माउंगानुई के बे ओवल स्टेडियम में खेला जाएगा।

किस समय शुरू होगा मैच?
मैच रविवार को भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 12.20 बजे शुरू होगा। टॉस मैच शुरू होने से आधे घंटे पहले यानी 11.50 बजे होगा।

कहां देख सकते हैं लाइव टेलिकास्ट?
भारत बनाम न्यूजीलैंड टी20 सीरीज लाइव टेलिकास्ट आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं।

कहां देख सकते हैं लाइव स्ट्रीमिंग?
भारत बनाम न्यूजीलैंड टी20 सीरीज की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार (www.hotstar.com) पर देख सकते हैं।

पिच और मौसम रिपोर्ट: रविवार को माउंट माउनगुई का तापमान 19 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। मैच के दौरान बादल छाए रहेंगे। बारिश की आशंका नहीं है। पिच से बल्लेबाजों को मदद मिलेगी।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब तक 15 टी-20 हुए। टीम इंडिया ने 7 में जीत दर्ज की, जबकि 8 मैच हारे। न्यूजीलैंड में टीम इंडिया ने अब तक 9 टी-20 खेले हैं, लेकिन जीत सिर्फ 5 में ही मिली। वहीं, भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 4 में से 1 टी-20 सीरीज जीती। पिछली बार कीवी टीम ने फरवरी 2019 में भारत को 2-1 से हराया था।

प्लेइंग इलेवन-
भारत: लोकेश राहुल (विकेटकीपर), संजू सैमसन, रोहित शर्मा (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह। 

न्यूजीलैंड: मार्टिन गुप्टिल, कॉलिन मुनरो, टिम सेफर्ट (विकेटकीपर), रॉस टेलर, टॉम ब्रूस, डेरिल मिशेल, मिशेल सेंटनर, स्कॉट कुगलेइजन, टिम साउथी (कप्तान), इसो सोढ़ी, हामिश बेनेट। 

बता दें कि सीरीज का पहला मैच ऑकलैंड में हुआ, जहां भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया था। दूसरा मुकाबला भी इसी मैदान पर हुआ, जिसमें भारत ने 15 गेंद शेष रहते 7 विकेट से जीत हासिल की थी। तीसरा और चौथा मैच टाई रहा, जिनका नतीजा सुपर ओवर में निकला। हैमिल्टन टी-20 में रोहित शर्मा ने लगातार दो छक्के लगाकर टीम को न्यूजीलैंड में पहली बार सीरीज जिताई थी। जबकि चौथे वेलिंगटन मैच में राहुल और कोहली ने जीत दिलाई थी।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now