संजीवनी टुडे

इंग्लैंड के खिलाफ भारत को खिताबी चुनौती आज, 3.30 बजे से होगा मुकाबला

संजीवनी टुडे 14-07-2018 09:57:57

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा वनडे शनिवार भारतीय समयानुसार दोपहर में 3.30 बजे शुरू होगा। तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच 12 जुलाई को नॉटिंघम में हुआ था, जिसे भारत ने 8 विकेट से जीता। भारत आज जीता तो यह ढाई साल में उसकी 10वीं सीरीज होगी जिसमें उसने खिताब अपने नाम किया। वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले 'लॉर्ड्स' के मैदान पर खेला जाएगा। 

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा वनडे जीतकर सीरीज अपने नाम करने उतरेगी, उनके पास यह सीरीज जीतने का बेहतरीन मौका है। इंग्लैंड के खिलाफ पिछली सीरीज जनवरी, 2017 में भारत ने घरेलू मैदान पर खेली और 2-1 से अपने नाम की। वहीं इंग्लैंड में 2014 में 5 मैचों की वनडे सीरीज 3-1 से जीती थी। सीरीज का एक मैच रद्द हो गया था। भारत और इंग्लैंड के बीच अब तक 97 मैच खेले गए। इनमें भारत 53 और इंग्लैंड 39 मैच जीतने में सफल रहा।

kohli

भारत ने हाल ही में इंग्लैंड को तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 2-1 से हराया था। अगले साल विश्व कप भी इंग्लैंड में ही होना है। ऐसे में भारत के लिए यह दौरा खासकर यह सीरीज अपने आप को परखने का बेहतरीन मौका है। मैच की इंग्लिश कमेंट्री Sony Six और Sony Six Hd पर होगी।  जबकि SONY TEN 3 और SONY TEN 3 HD पर हिंदी में कमेंट्री प्रसारित होगी। ये टूर्नामेंट के लिए आधिकारिक प्रसारणकर्ता हैं। 

bhuvi

भुवनेश्वर कुमार ने नॉटिंघम गेम से पहले अभ्यास में थोड़ी देर के साथ गेंदबाजी की। लेकिन, उन्हें खेलने के लिए फिट घोषित नहीं किया गया। केवल एक दिन के बदलाव के समय के साथ, यह देखा जाना बाकी है कि वह पक्ष में लौटता है। यदि वह करता है, तो सिद्धार्थ कौल को मौका मिल सकता है। वही, इंग्लैंड के अलेक्स हेल्स सीरीज से बाहर हो गए है।   

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH:

दोनों टीमें:
भारत :
शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, एमएस धोनी, सुरेश रैना, हार्डिक पांड्य, कुलदीप यादव, युजेंद्र चहल, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार / सिद्धार्थ कौल। 

इंग्लैंड: जेसन रॉय, जोनी बेयरस्टो, जो रूट, इऑन मॉर्गन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोईन अली, आदिल रशीद, डेविड विल्ले, मार्क वुड, लिआम प्लंकेट। 

Rochak News Web

More From sports

Trending Now
Recommended