संजीवनी टुडे

न्यूजीलैंड दौरे से पहले इंडिया को लगा झटका, टी-20 सीरीज़ से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

संजीवनी टुडे 21-01-2020 17:12:27

भारतीय ओपनर शिखर धवन कंधे की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच ट्वंटी 20 मैचों की सीरीज़ से बाहर हो गये हैं। इस दौरे के लिये विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया सोमवार को ही ऑकलैंड रवाना हो गयी। धवन को आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज़ के बेंगलुरू में आखिरी मैच के दौरान चोट लग गयी थी।


नई दिल्ली। भारतीय ओपनर शिखर धवन कंधे की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच ट्वंटी 20 मैचों की सीरीज़ से बाहर हो गये हैं। इस दौरे के लिये विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया सोमवार को ही ऑकलैंड रवाना हो गयी। धवन को आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज़ के बेंगलुरू में आखिरी मैच के दौरान चोट लग गयी थी। धवन भारतीय टीम के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं गये हैं। चयनकर्ताओं ने फिलहाल धवन की जगह अन्य खिलाड़ी के नाम की घोषणा नहीं की है। बल्लेबाज़ धवन मैच के दौरान आरोन फिंच की गेंद को रोकने के प्रयास में कंधे के बल गिर पड़े थे। इसके बाद वह तुरंत मैदान से बाहर चले गये और भारतीय टीम के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान बल्लेबाजी करने नहीं उतरे।

यह खबर भी पढ़ें:​ लखनऊ में शाह- ममता, अखिलेश, राहुल सबको चुनौती, CAA के लिए खोज लें मंच, हम चर्चा के लिए तैयार

 उन्हें फिर मैच के दौरान ही एक्स रे के लिये अस्पताल ले जाया गया। मैच के बाद धवन को ड्रैसिंग रूम में कंधे पर पट्टी बांधे देखा गया था। इस मैच को भारत ने जीतकर सीरीज़ 2-1 से अपने नाम कर ली थी। भारत और न्यूजीलैंड के बीच ट्वंटी 20 सीरीज़ 24 जनवरी से शुरू होगी, इसके बाद तीन वनडे मैचों की सीरीज़ पांच फरवरी से शुरू होगी। यदि धवन टी-20 सीरीज़ के बाद तक भी फिट नहीं हो पाते हैं तो भारतीय टीम के पास संजू सैमसन, मयंक अग्रवाल तथा पृथ्वी शॉ में से किसी को चुनने का विकल्प हो सकता है। 

यह खबर भी पढ़ें:​ बेटी की मां दामाद के पिता के साथ भागी, जवान जोड़े की शादी हुई कैंसिल

ये खिलाड़ी भारत ए टीम के साथ इस समय न्यूजीलैंड दौरे पर हैं जहां भारत ए और न्यूजीलैंड एकादश के बीच बुधवार से तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ खेली जानी है। गत वर्ष न्यूजीलैंड में वनडे पदार्पण करने वाले शुभमन गिल भी भारत ए टीम का हिस्सा हैं। सैमसन हालांकि इन खिलाड़ियों में अकेले ऐसे खिलाड़ी हैं जो ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण कर चुके हैं। वह इस महीने की शुरूआत में श्रीलंका के खिलाफ खेले थे लेकिन रोहित की वापसी के बाद वह न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो गये हैं। वहीं युवा बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ ने अपनी चोट से उबरने के बाद न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच में 150 रन की जबरदस्त पारी खेली थी। धवन को गत वर्ष वेस्टइंडीज़ के खिलाफ टी-20 सीरीज़ से पहले भी पैर में चोट लग गयी थी, उस समय भी टीम में सैमसन ने उनकी जगह ली थी।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended