संजीवनी टुडे

इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से दी मात, कुलदीप यादव ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

संजीवनी टुडे 17-01-2020 21:47:08

दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हरा दिया। इसी जीत के साथ वनडे सीरीज में भारत ने 1-1 से बराबरी कर ली है। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे अधिक 98 रन स्टीव स्मिथ ने बनाए। ओपनर शिखर धवन (96), कप्तान विराट कोहली (78) और लोकेश राहुल (80) के शानदार अर्धशतकों तथा


नई दिल्ली। दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हरा दिया। इसी जीत के साथ वनडे सीरीज में भारत ने 1-1 से बराबरी कर ली है। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे अधिक 98 रन स्टीव स्मिथ ने बनाए। ओपनर शिखर धवन (96), कप्तान विराट कोहली (78) और लोकेश राहुल (80) के शानदार अर्धशतकों तथा मोहम्मद शमी के तीन विकेट और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के एक ओवर में दो झटकों से भारत ने आस्ट्रेलिया को दूसरे वनडे में शुक्रवार को 36 रन से पीटकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली।

भारत ने 50 ओवर में छह विकेट पर 340 रन का विशाल स्कोर बनाया जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम स्टीवन स्मिथ के 98 रन के बावजूद 49.1 ओवर में 304 रन बना सकी। मुंबई में पहला वनडे 10 विकेट से हारने वाली भारतीय टीम ने राजकोट में सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शानदार वापसी कर सीरीज में बराबरी की। सीरीज का फैसला अब बेंगलुरु में रविवार को होने वाले तीसरे और अंतिम मैच से होगा। 

चाइनामैन गेंदबाज़ कुलदीप यादव ने वनडे में विकेटों का शतक पूरा कर लिया है और यह उपलब्धि हासिल करने वाले वह भारत के 22वें गेंदबाज़ बन गए हैं। कुलदीप के सीरीज शुरू होने से पहले 99 विकेट थे। वह मुंबई में पहले वनडे में कोई विकेट हासिल नहीं कर पाए थे लेकिन शुक्रवार को दूसरे वनडे में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की पारी के 38वें ओवर में एलेक्स कैरी को आउट कर अपना 100वां विकेट हासिल कर लिया और फिर इसी ओवर में स्टीवन स्मिथ को आउट कर अपना 101वां विकेट ले लिया। कुलदीप इस तरह सबसे कम पारियों में 100 विकेट लेने वाले दुनिया के संयुक्त रूप से तीसरे स्पिनर बन गए हैं। 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended