संजीवनी टुडे

भारत और न्यूजीलैंड के बीच कल होगा मुकाबला, जानें कब, कहां और प्लेइंग-XI

संजीवनी टुडे 27-02-2020 01:43:00

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप के शुरुआती दोनों मैच जीतकर टूर्नामेंट में अपने अभियान का शानदार आगाज किया है। ग्रुप-ए में हरमन प्रीत की टीम हैट्रिक जीत की उम्मीद से गुरुवार को न्यूजीलैंड से सामना करेगी।


नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप के शुरुआती दोनों मैच जीतकर टूर्नामेंट में अपने अभियान का शानदार आगाज किया है। ग्रुप-ए में हरमन प्रीत की टीम हैट्रिक जीत की उम्मीद से गुरुवार को न्यूजीलैंड से सामना करेगी। अगर भारत इस मैच में जीत हासिल कर लेती  है तो भारतीय टीम सेमीफाइनल के लिए अपना स्थान पक्का कर लेगी। भारतीय टीम में अनुभवी मंधाना की वापसी होने की संभावना है जो बुखार के कारण बांग्लादेश के खिलाफ नहीं खेल पाईं ‌थीं।

Womens T20 WC New Zealands challenge to India for a hattrick win playing like XI

दरअसल, आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया पर 17 रन से और फिर बांग्लादेश पर 18 रन से जीत दर्ज करने के बाद अब न्यूजीलैंड से कड़ी टक्कर देखने को मिलेंगी। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने गेंदबाजी में प्रभावशाली प्रदर्शन किया, लेकिन बल्लेबाजी में हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना से बड़े स्कोर की उम्मीद है। सोलह वर्षीय शेफाली वर्मा ने अब तक अपने आक्रामक तेवरों का शानदार नजारा पेश किया है। वही, पूनम यादव को मध्यम गति की गेंदबाज शिखा पांडे से पूरा सहयोग मिला।

भारतीय महिला टीम

भारत हालांकि वेस्टइंडीज में 2018 में खेले गए टी-20 विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ 34 रन की बड़ी जीत से प्रेरणा लेना चाहेगा। हरमनप्रीत ने उस मैच में 103 रन की यादगार पारी खेली थी। न्यूजीलैंड के पास कप्तान सोफी डेवाइन, सूजी बेट्स, ली ताहुहु और अमेलिया केर के रूप में कुछ शीर्ष स्तर की खिलाड़ी हैं। कीवी टीम ने पहले मैच में श्रीलंका को आसानी से सात विकेट से हराया, उस मैच में डेवाइन ने नाबाद 75 रन की पारी खेली थी।

We have given license to play Shaifali fearlessly Shikha Pandey

टीमें:
भारत:
हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, जेमिमाह रोड्रिग्ज, दीप्ति शर्मा, शेफाली वर्मा, पूनम यादव, राधा यादव, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), हरलीन देओल, राजेश्वरी गायकवाड़, ऋचा घोष, वेदा कृष्णमूर्ति, शिखा पांडे, अरुंधति रेड्डी, पूजा वस्त्राकर।

न्यूजीलैंड: सोफी डिवाइन (कप्तान), रोजमेरी मेयर, अमेलिया केर, सूजी बेट्स, लॉरेन डाउन, मैडी ग्रीन, होली हडलस्टन, हेले जेन्सेन, लीग कास्पेरेक, जेस केर, केटी मार्टिन (विकेटकीपर), केटी पर्किन्स, अन्ना पीटरसन, रेचेल प्रीस्ट, ली ताहुहु।

यह खबर भी पढ़े: IND vs NZ Test Series: पुजारा की पारी खुश नहीं है विराट कोहली, दिया बड़ा बयान

यह खबर भी पढ़े: ओमान क्रिकेटर ने किया क्रिकेट को शर्मसार करने वाला काम, ICC ने किया 7 साल के लिए बैन

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended