संजीवनी टुडे

भारत ए दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ जीत के करीब

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 11-09-2019 18:19:42

भारत ए दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ पहले गैर आधिकारिक टेस्ट के खराब रौशनी से बाधित तीसरे दिन बुधवार को जीत की दहलीज़ पर पहुंच गया है।


तिरूवनंतपुरम। लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज़ नदीम और ऑफ स्पिनर जलज सक्सेना की शानदार गेंदबाज़ी के दम पर भारत ए दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ पहले गैर आधिकारिक टेस्ट के खराब रौशनी से बाधित तीसरे दिन बुधवार को जीत की दहलीज़ पर पहुंच गया है।

यह खबर भी पढ़ें: RBSE 10th Supplementary Result 2019: 10वीं सप्लीमेंट्री रिजल्ट जारी, यहां करें चेक

दक्षिण अफ्रीका ए ने खराब रौशनी के कारण दिन का खेल समाप्त किये जाने तक अपनी दूसरी पारी में नौ विकेट खोकर 179 रन बना लिये हैं और उसके पास मात्र 40 रन की बढ़त है। भारत ए टीम इस तरह इस मुकाबले में जीत की दहलीज पर पहुंच गयी है। कल सुबह के सत्र में ही मैच का फैसला हो जाएगा। भारत ए ने इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ए से पांच गैर आधिकारिक वनडे मैचों की सीरीज़ 4-1 से जीती थी।

दक्षिण अफ्रीकी टीम को पहली पारी में 164 रन पर लुढ़काने के बाद भारत ए ने अपनी पहली पारी में 303 रन बनाकर 139 रन की बढ़त हासिल कर ली। दक्षिण अफ्रीका ने कल के पांच विकेट पर 125 रन से आगे खेलना शुरू किया। तीसरे दिन मात्र 20 ओवर का खेल ही संभव हो सका। खराब रौशनी में लगभग दिन भर का खेल बाधित रखा।

मेहमान टीम ने इस दौरान अपने खाते में 54 रन का इजाफा किया लेकिन साथ ही चार विकेट भी गंवा दिये। हैनरिक क्लासेन ने 35 और वियान मुल्डर ने 12 रन से आगे खेलना शुरू किया। दोनों टीम के स्कोर को 168 रन तक ले गये। मुल्डर को रिकी भुई ने रनआउट किया। उन्होंने 62 गेंदों पर 46 रन में चार चौके और एक छक्का लगाया।

डेन पिएट को ऑफ स्पिनर जलज सक्सेना ने विकेट के पीछे कैच करा दिया। मार्को जॉनसन को लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम ने आउट किया। सक्सेना ने क्लासेन को शार्दुल ठाकुर के हाथों कैच कराकर दक्षिण अफ्रीका का बचाखुचा संघर्ष भी समाप्त कर दिया।

क्लासेन ने 62 गेंदों पर 48 रन में चार चौके और एक छक्का लगाया। स्टम्प्स के समय लुथो सिपाम्ला पांच और लुंगी एनगिदी खाता खोले बिना क्रीज पर थे। नदीम ने 14 ओवर में 17 रन पर तीन विकेट और सक्सेना ने आठ ओवर में 22 रन पर एक विकेट लिया। मोहम्मद सिराज, ठाकुर और कृष्णप्पा गौतम ने एक एक विकेट लिया।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended