संजीवनी टुडे

IND-AUS: सिडनी में भारतीय टीम की जीत थी पक्की, लेकिन अंपायर ने की बड़ी बेईमानी

संजीवनी टुडे 12-01-2019 19:07:36


नई दिल्ली। भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी मैदान पर पहले वनडे मैच में 34 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 5 विकेट पर 288 रनों रन बनाये और भारत के सामने 289 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 3 बल्लेबाज़ों ने अर्धशतकीय पारी खेली। पीटर हैंड्सकॉम्ब ने सर्वाधिक 73 रनों की पारी खेली।
भारत की ओर से गेंदबाज़ी में भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट झटके। जबकि रविंद्र जडेजा को 1 विकेट प्राप्त हुआ।इसके जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम की खराब शुरुआत हुई। महज़ 4 रन पर उसने अपने 3 विकेट गवा दिए। जिसमे 2 बल्लेबाज़ अपना खाता भी नहीं खोल पाए।
 
जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188
 
इसके बाद रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी की जोड़ी ने टीम को संभाला और लगा की ये जोड़ी भारत को जीत दिला देगी। लेकिन अंपायर के एक गलत फैसले ने भारत की जीत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।
अंपायर बना विलेन
महेंद्र सिंह धोनी जब 51 रन पर बल्लेबाज़ी कर रहे थे। तभी जेसन बेहरेनडोर्फ 32 ओवर की दूसरी गेंद उनके पैड पर जा लगी। ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ियों ने एलबीडब्ल्यू के लिए अपील की और अंपायर ने आउट दे दिया।
ु
 
लेकिन जब टीवी रीप्ले में ये देखा गया गेंद टप्पा लाइन से बाहर था। और धोनी आउट नहीं थे।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

अगर धोनी आउट को आउट नहीं दिया जाता तो वें भी एक तरफ से ताबतोड़ बल्लेबाज़ी करते तथा दूसरी ओर रोहित शर्मा पर कोई दबाव नहीं होता। भारत ये मैच आसानी से जीत जाता। रोहित ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 133 रनों की पारी खेली। धोनी के बल्ले से भी काफी दिनों बाद अर्धशतक देखने को मिला।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended