संजीवनी टुडे

IND vs WI TEST: इशांत शर्मा के पंजे में फ़सा मेजबान विंडीज, मात्र इतने रन पर गिरे 8 विकेट

संजीवनी टुडे 24-08-2019 15:32:53

वेस्ट इंडीज अभी भारत के पहली पारी के 297 रन के स्कोर से 108 रन पीछे है


एंटीगा। भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने घातक गेंदबाजी करते हुए 42 रन पर पांच विकेट लेकर वेस्ट इंडीज को पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को झकझोर दिया। मेजबान टीम ने दूसरे दिन के खेल की समाप्ति तक 59 ओवर में आठ विकेट खोकर 189 रन बना लिए।

यह खबर भी पढ़े:  एशेज सीरीज: इंग्लैंड के स्पिनर की गेंद ने क्रिकेट प्रशंसकों को दिलाई शेन वॉर्न की याद, देखिये वीडियो

वेस्ट इंडीज अभी भारत के पहली पारी के 297 रन के स्कोर से 108 रन पीछे है और उसके दो विकेट शेष हैं। इशांत ने अपने करियर में नौंवीं बार पारी में पांच विकेट लिए और भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

Image

वेस्ट इंडीज ने कल चायकाल तक तीन विकेट खोकर 82 रन बना लिए थे लेकिन चायकाल के बाद उसकी पारी लड़खड़ा गयी। क्रैग ब्रैथवेट 14, जान कैम्पबेल 23 और शमारह ब्रुक्स 11 रन बनाकर आउट हुए। चायकाल से पहले इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिया।

Image

चायकाल के बाद इशांत ने कहर बरपाया और अंतिम सत्र में गिरे पांच में से चार विकेट झटके। इशांत 13 ओवर में 42 रन देकर पांच विकेट ले चुके हैं। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा को एक-एक विकेट मिला।

Image

अंतिम सत्र में सबसे पहले डैरेन ब्रावो आउट हुए जिन्हे बुमराह ने पगबाधा किया। ब्रावो ने 27 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 18 रन बनाये। रोस्टन चेज 74 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 48 रन बनाकर इशांत का दूसरा शिकार बने। चेज का कैच लोकेश राहुल ने लपका। 

Image

शाई होप को इशांत ने विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों लपकवाया। होप ने 65 गेंदों पर 24 रन में एक चौका लगाया। शिमरॉन हेत्माएर 47 गेंदों में तीन चौकों के सहारे 35 रन बनाकर इशांत को उनकी गेंद पर ही कैच थमा बैठे। केमार रोच खता खोले बिना इशांत का पांचवां शिकार बन गए। 

स्टंप्स के समय कप्तान जैसन होल्डर 10 और मिगुएल कमिंस खाता खोले बिना क्रीज पर थे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended