संजीवनी टुडे

IND vs WI, T-20: आज वेस्टइंडीज से 9वां मैच जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया, जानिए मौसम और पिच का हाल

संजीवनी टुडे 06-12-2019 10:15:23

यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7:00 बजे से शुरू होगा।


डेस्क। आज हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया इंडीज के खिलाफ 9वां टी20 मैच जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। 

यह खबर भी पढ़े: IND vs WI, T-20: भारत-वेस्टइंडीज के बीच पहला मैच आज, देखिये मैच प्रीव्यू

भारत और वेस्टइंडीज के बीच अब तक 14 मैच हुए हैं। इनमें टीम इंडिया ने 8 मैच जीते, जबकि 5 में हार मिली। एक मुकाबला बेनतीजा रहा। पिछली बार भारत ने वेस्टइंडीज को इसी साल 6 अगस्त को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में 7 विकेट से हराया था। 

भारत और वेस्टइंडीज

भारत ने पिछले 6 टी-20 में वेस्टइंडीज को हराया है। भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली दो टी-20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया। दोनों देशों के बीच पिछली सीरीज अमेरिका-वेस्टइंडीज में खेली गई थी। जिसे भारत ने 3-0 से जीता था।

यह खबर भी पढ़े: पाकिस्तानी क्रिकेटर ने सचिन से की कोहली की तुलना, कह डाली ओछी बात

पिच रिपोर्ट-
राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में पहली बार टी-20 खेला जा रहा है। हालांकि, यहां खेले गए 6 वनडे और 5 टेस्ट में टॉस का महत्व 50-50% रहा है। यह पिच स्पिनर के लिए मददगार रहेगी। यहां बल्लेबाजी करना भी आसान होगा। 

भारत और वेस्टइंडीज

मौसम का मिजाज-
मैच के दौरान आसमान में बादल रहने का अनुमान है। तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। दोनों ही टीमें हैदराबाद में बादलों के घिरे आसमान तले अभ्यास कर रही हैं। सोमवार को हैदराबाद के कुछ इलाकों में बारिश हुई, लेकिन मंगलवार और बुधवार बादल तो छाए रहे, लेकिन बारिश नहीं हुई।

यह खबर भी पढ़े: IND vs WI: आज हैदराबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, देखिये प्लेइंग इलेवन

यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7:00 बजे से शुरू होगा। टीम इंडिया लगातार जीत के अपने क्रम को बरकरार रखते हुए इस सीरीज में विजयी आगाज करना चाहेगी। पहले मैच में युवा ऑलराउंडर शिवम दुबे को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended