संजीवनी टुडे

IND vs WI, T-20: भारत-वेस्टइंडीज के बीच पहला मैच आज, देखिये मैच प्रीव्यू

संजीवनी टुडे 06-12-2019 09:12:22

पिछली बार भारत ने वेस्टइंडीज को इसी साल 6 अगस्त को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में 7 विकेट से हराया था।


डेस्क। भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज (शुक्रवार) से तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज शुरू होने जा रही है। इस सीरीज का पहला मैच आज हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाना है। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7:00 बजे से शुरू होगा। भारत ने पिछले 6 टी-20 में वेस्टइंडीज को हराया है।

यह खबर भी पढ़े: पाकिस्तानी क्रिकेटर ने सचिन से की कोहली की तुलना, कह डाली ओछी बात

पिछली बार भारत ने वेस्टइंडीज को इसी साल 6 अगस्त को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में 7 विकेट से हराया था। पहले मैच में युवा ऑलराउंडर शिवम दुबे को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच अब तक 14 मैच हुए हैं। इनमें टीम इंडिया ने 8 मैच जीते, जबकि 5 में हार मिली। एक मुकाबला बेनतीजा रहा। 

भारत और वेस्टइंडीज

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली दो टी-20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया। दोनों देशों के बीच पिछली सीरीज अमेरिका-वेस्टइंडीज में खेली गई थी। जिसे भारत ने 3-0 से जीता था।

यह खबर भी पढ़े: IND vs WI: आज हैदराबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, देखिये प्लेइंग इलेवन

आज के मुकाबले में विकेटकीपर ऋषभ पंत के पास महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है। धोनी ने विंडीज के खिलाफ अब तक 7 मैचों में 5 शिकार किए हैं, जबकि पंत ने इतने ही टी-20 में तीन को शिकार बनाया है। 

भारत और वेस्टइंडीज

महेंद्र सिंह धोनी की गैरमौजूदगी में ऋषभ पंत भी फॉर्म में लौटना चाहेंगे। पंत को संजु सैमसन और ऋद्धिमान साहा से भी कड़ी टक्कर मिल रही है। हाल ही में कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा ने लगातार आलोचनाओं के बीच पंत का बचाव किया है। 

यह खबर भी पढ़े: VIDEO: मनीष पांडे की शादी में युवराज सिंह ने किया जबरदस्त डांस

वहीँ, लोकेश राहुल के पास अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी मजबूत करने का मौका है। राहुल ने अब तक 31 टी-20 में 42.74 की औसत से 974 रन बनाए हैं। जबकि शिखर धवन ने 58 मैचों में 27.85 की औसत से 1504 रन बनाए।

भारत और वेस्टइंडीज

संभावित प्लेइंग-
भारतीय टीम- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार।

यह खबर भी पढ़े: Ind vs WI: महा रिकॉर्ड बनाने से एक कदम दूर है रोहित शर्मा, बनेंगे ऐसा करने वाले भारत के पहले और दुनिया के तीसरे खिलाड़ी

वेस्टइंडीज टीम- कीरोन पोलार्ड (कप्तान), फेबियन एलेन, दिनेश रामदीन, शेल्डन कॉटरेल, इविन लुईस, शेरफेन रुदरफोर्ड, शिमरन हेटमेयर, खेरी पियरे, लेंडल सिमंस, जेसन होल्डर, हेडन वॉल्श जूनियर, कीमो पॉल, निकोलस पूरन और केसरिक विलियम्स।

भारत और वेस्टइंडीज

गुरुवार को हैदराबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा, ‘‘वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज युवाओं को आजमाने का मौका है। देखते हैं कौन सा खिलाड़ी अपने को अंतरराष्ट्रीय स्तर का साबित करता है। अब हमारी टीम लगातार मजबूत हो रही है। मुझे लगता है कि अब हम एक ऐसी टीम के तौर पर खेल रहे हैं, जो लगभग वही होगी जो टी-20 वर्ल्ड कप में उतरेगी।’’

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended