संजीवनी टुडे

Ind vs WI: विश्व रिकॉर्ड बनाने से मात्र एक कदम दूर है रोहित शर्मा, आज हासिल कर सकते है यह खास उपलब्धि

संजीवनी टुडे 11-12-2019 11:20:50

रोहित शर्मा पीछले दो मैचों से यह महा रिकॉर्ड अपने नाम करने का प्लान कर रहे है लेकिन दोनों बार असफल हो चुके है।


डेस्क। लगातार अपनी शानदार बल्लेबाजी से सभी क्रिकेटर प्रेमियों का दिल जीत रहे भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनाने में लगे हुए है। अब रोहित शर्मा एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने से मात्र एक कदम दूर है। रोहित शर्मा इस महा रिकॉर्ड को बनाने का प्रयास पिछले दो मुकाबलों से कर रहे है। 

यह खबर भी पढ़े: तटस्थ स्थान पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट आयोजन को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने किया इंकार, कहा- अब अन्य टीमों को हमें बताना होगा...

बता दें कि इस बार एक छक्का लगाते ही रोहित शर्मा शाहिद अफरीदी और क्रिस गेल के साथ एक खास क्लब में शामिल हो जायेंगे। फिलहाल रोहित के खाते में 399 इंटरनेशनल छक्के हैं और एक छक्का और लगाते ही वो पहले भारतीय और ओवरऑल तीसरे ऐसे बल्लेबाज हो जाएंगे जो 400 सिक्स के क्लब में शामिल हो।

????? ?????

रोहित शर्मा पीछले दो मैचों से यह महा रिकॉर्ड अपने नाम करने का प्लान कर रहे है लेकिन दोनों बार असफल हो चुके है। ऐसे में उम्मीद है कि आज मुंबई में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला के तीसरे और निर्णायक मुकाबले में में यह रिकॉर्ड अपने नाम कर ले। 

यह खबर भी पढ़े: ब्रायन लारा ने बताया कौन तोड़ सकता है उनका 400 रन वाला रिकॉर्ड, नाम सुनकर आप भी दबा लेंगे दांतों तले ऊँगली

रोहित ने टेस्ट में 52, वनडे इंटरनेशनल में 232 और टी20 इंटरनेशनल में 115 छक्के लगाए हैं। वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में रोहित चौथे नंबर पर हैं। वहीं टी20 इंटरनेशनल में रोहित के नाम सबसे ज्यादा छक्के दर्ज हैं।

????? ?????

रोहित से पहले क्रिस गेल और शाहिद अफरीदी ऐसा कर चुके हैं। शाहिद अफरीदी के खाते में 476 और क्रिस गेल के खाते में 534 छक्के दर्ज हैं। वहीँ भारत की बात करें तो रोहित के बाद दूसरे नंबर पर महेंद्र सिंह धोनी हैं, जिनके खाते में 359 छक्के हैं। रोहित शर्मा आज जैसे ही पहला छक्का लगाएंगे, वो 400 इंटरनेशनल छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों के खास क्लब में शामिल हो जाएंगे।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended