संजीवनी टुडे

IND vs WI: भुवनेश्वर कुमार ने हवा में डाइव लगाकर लपका खतरनाक कैच, VIDEO देखकर रह जायेगे हैरान

संजीवनी टुडे 12-08-2019 15:42:55

भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।


नई दिल्ली। भारत और मेजबान वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेला गया। इस मैच को 59 रन से जीतकर भारत ने इस वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। 

यह खबर भी पढ़े:'रन मशीन' कोहली के तूफान में उड़ा वेस्टइंडीज, 42 शतक जड़कर तोड़ा सचिन का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

इस मैच में विराट कोहली की शानदार 120 रनों की पारी के बाद गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अपनी गेंदबाजी का कमाल दिखाया। वही गेंदबाजी के साथ ही भुवी ने इस मैच में एक सनसनीखेज लपका, जो भारत की जीत में महत्वपूर्ण रहा। 

Run machine blows West Indies in Kohlis storm breaks Sachins world record with 42 centuries

त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल में खेले गए दूसरे वनडे मैच के 35वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने यह बेहतरीन कैच लपका। मैच के दौरान भुवनेश्वर गेंदबाजी कर रहे थे। ओवर की पांचवीं गेद पर चेस ने लेंथ बॉल को हिट किया। चेस ने गेंद भुवनेश्वर की तरफ ही खेली। गेंदबाज ने अपने बाईं तरफ डाइव मारी और एक हाथ से कैच लपक लिया। चेस को 18 रन बनाकर पवेलियन लौटना पड़ा। इसी ओवर में भुवनेश्वर ने 42 रन पर निकोलस पूरन को भी आउट किया। 

लगातार दो विकेट गिरने से मैच भारत की तरफ झुक गया। भुवनेश्वर ने केमार रोच और खतरानाक क्रिस गेल की विकेट भी ली। उन्होंने 8 ओवर में 31 रन देकर 4 विकेट लिए। सोशल मीडिया पर फैन्स भुवनेश्वर कुमार के इस कैच की जमकर तारीफ कर रहे हैं। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में चार विकेट लेकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कहा है कि मेजबान टीम के बल्लेबाज निकोलस पूरन के विकेट ने मैच का रुख भारतीय टीम की ओर मोड़ दिया। मैच के बाद भुवनेश्वर ने कहा, “मैं गेंदबाजी करते समय मैच के नतीजे के बारे में नहीं सोच रहा था क्योंकि मुझे पता था कि एक या दो विकेट गिरते ही हम मुकाबले में अपनी बढ़त बना लेंगे। हमें बस सधी हुई गेंदबाजी करते हुए ज्यादा से ज्यादा डॉट गेंद करानी थी और विकेट चटकाने थे।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

उन्होंने कहा, “पूरन के विकेट ने मैच का रुख हमारी ओर मोड़ दिया। हम सभी को पता है कि वह एक शानदार बल्लेबाज हैं जो मैच का रुख कभी भी बदल सकते हैं। पूरन के अलावा रोस्टन चेज का विकेट भी काफी महत्वपूर्ण था क्योंकि वह बल्लेबाजी करते समय ज्यादा से ज्यादा सिंग्लस चुरा रहे थे। मेरे ख्याल से इन दोनों बल्लेबाजों के विकेट काफी महत्वपूर्ण थे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended