संजीवनी टुडे

IND VS WI: तीसरा टी-20 मैच शुरु होने से पहले फैंस के लिए आई बुरी खबर! हो सकता है ये नुकसान

संजीवनी टुडे 06-08-2019 16:36:42

भारतीय टीम शुरुआती दो मैचों में जीत कर यह सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी है।


नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला मंगलवार 6 अगस्त यानी आज खेला जाएगा। भारतीय टीम शुरुआती दो मैचों में जीत कर यह सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी है। 

आखरी टी-20 के लिए इंडीज-भारत कर सकता है बड़ा बदलाव, ये हो सकती हैं दोनों टीमों की प्लेइंग 11

पहले मुकाबले में टीम ने 4 विकेट, जबकि दूसरे मैच में डकवर्थ लुइस नियम के तहत 22 रन से जीत हासिल की। अब टीम को तीसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज का सामना करना है। यह मैच गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा। 

Image

हालांकि इस मैच से पहले प्रशंसकों के लिए एक बुरी खबर है। दरअसल, भारत-वेस्टइंडीज के बीच इस मुकाबले में बारिश विलेन बन सकती है। मौसम विभाग का अनुमान है कि बारिश के चलते मुकाबला शुरू होने में देरी हो सकती है। इससे करीब एक से दो घंटे के खेल का नुकसान हो सकता है। हालांकि बारिश में पूरा मैच धुलने के आसार नहीं है, लेकिन मैच पर बारिश का असर पड़ना तय माना जा रहा है। 

ु

वैसे इस मैच के नतीजे से सीरीज के परिणाम पर कोई असर नहीं होगा। जहां विराट कोहली एंड कंपनी के पास सीरीज में क्लीन स्वीप करने का माैका है, वहीं वेस्टइंडीज के लिए यह साख की लड़ाई है। ऐसे में वेस्टइंडीज के कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट इस मैच में जीत दर्ज कर सीरीज का अंत सुखद अंदाज में करना चाहेंगे। 

ु

एक्यूवेदर की रिपोर्ट के अनुसार, मैच से पहले सुबह 7 बजे से लेकर 9 बजे तक भारी बारिश का अनुमान है, लेकिन जैसे-जैसे दिन चढ़ेगा इसका खतरा कम होता जाएगा. मैच के बीच-बीच में भी बारिश होने की आशंका बनी रहेगी। वहीं दस से 11 बजे के बीच बारिश की 34 से 40 प्रतिशत आशंका है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

पिच का मिजाज
प्रोविडेंस स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए मुफीद मानी जाती है। गेंदबाजों को सफल होने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। हालांकि पिछले कुछ मैचों में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम जीतती रही है, ऐसे में टॉस जीतकर कप्तान गेंदबाजी का विकल्प भी चुन सकता है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended