संजीवनी टुडे

Ind vs WI 2nd T20I: हार के बाद विराट कोहली ने जताई नाराजगी, जानिए किसे बताया हार का जिम्मेदार

संजीवनी टुडे 09-12-2019 12:38:34

शिवम दुबे को इस मैच में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। 26 साल के बल्लेबाज ने इस मैच में अपना पहला अर्धशतक पूरा किया।


डेस्क। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय टीम की फील्डिंग पहले मैच की तरह ही खराब रही। टीम को इसका खामियाजा हार के रूप भुगतना पड़ा। इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने दूसरे टी-20 में हार पर नाराजगी जताई है। कोहली ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को टीम की हार की मुख्य वजह खराब फील्डिंग रही।

यह खबर भी पढ़े: पाकिस्तान के दौरे पर जाने से पहले श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज को आया बुखार, सीरीज से वापस लिया नाम

कोहली ने कहा, “अगर हम इतनी खराब फील्डिंग करेंगे, तो हम कितना भी लक्ष्य दे दें, वो पूरा नहीं होगा। हम पिछले दो मैचों से खराब फील्डिंग कर रहे हैं। इस मैच में भी एक ओवर के अंदर ही दो कैच छूट गए।"

????? ?????

जाहिर है कि भारतीय फील्डरों ने लेंडल सिंमस और ईवन लुइस जैसे खतरनाक बल्लेबाजों के कैच टपकाए। अब ऐसे बल्लेबाजों को मौका दोबारा मौका मिलेगा तो जीत की उम्मीद रखनी बेमानी होगी। 

यह खबर भी पढ़े: LIVE मैच में ऋषभ पंत पर भड़के दर्शक, कप्तान कोहली ने कराया शांत, देखिये VIDEO

कोहली ने बल्लेबाजी के दौरान डेथ ओवर्स में खराब प्रदर्शन पर भी गुस्सा जताया। उन्होंने कहा कि पहले 16 ओवर में हमने बेहतरीन बल्लेबाजी की, लेकिन हमारे बल्लेबाज आखिरी चार ओवर में खुल कर रन नहीं बना पाए। इस दौरान सिर्फ 30 रन ही बने। यह हमारी हार का बड़ा कारण रहा। 

????? ?????

शिवम दुबे को इस मैच में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। 26 साल के बल्लेबाज ने इस मैच में अपना पहला अर्धशतक पूरा किया। कोहली ने कहा, “मध्यक्रम में शिवम दुबे की पारी की वजह से हम 170 रन तक पहुंचे। ईमानदारी से बात की जाए तो वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की बदलती गति और कटर्स से हमें कोई मदद नहीं मिली।”  

यह खबर भी पढ़े: LIVE मैच में साथी खिलाड़ी को लेकर डू प्लेसिस ने किया बड़ा खुलासा, कहा- वो रात को मेरी बहन के साथ सोया, इसलिए नहीं खेल रहा

कोहली ने बताया- हमें पता था कि पिच स्पिनर्स को मदद देगी। इसलिए हमने शिवम को जल्दी भेजा और स्पिनर्स पर अटैक करने के लिए कहा। यही प्लान था और यह काफी हद तक सफल रहा। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

बता दें कि वेस्टइंडीज ने तीन टी-20 की सीरीज के दूसरे मैच में भारत को 8 विकेट से हराया। भारत ने 7 विकेट पर 170 रन बनाए थे। वहीं, वेस्टइंडीज ने 18.3 ओवर में 2 विकेट पर 173 रन बनाकर जीत हासिल की। 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended