संजीवनी टुडे

Ind vs SA,T20 Series: राहुल चाहर को टीम में शामिल करने के पीछे थी बहुत बड़ी वजह, मुख्य चयनकर्ता ने खोला राज़

संजीवनी टुडे 11-09-2019 09:24:15

29 अगस्त को चयनकर्ताओं ने भारत बनाम साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया था।


डेस्क। 29 अगस्त को चयनकर्ताओं ने भारत बनाम साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया था। इसमें राहुल चाहर का नाम भी शामिल है। टीम की कमान विराट कोहली के ही हाथ में है। बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने राहुल चाहर को टीम में शामिल करने के पीछे की वजह का खुलासा किया है। 

यह खबर भी पढ़े: पाकिस्तानी मंत्री ने दिया बड़ा बयान,कहा- 'भारत की धमकी से डर रहे है श्रीलंकाई क्रिकेटर...

df

एमएसके प्रसाद ने कहा कि वेस्टइंडीज के साथ हुई टी-20 के लिए टीम में शामिल किए गए राहुल चाहरके कारण भारतीय टीम के स्पिन अटैक में विविधता आई है। चाहर ने रवींद्र जडेजा और क्रुणाल पांड्या के साथ शानदार तिकड़ी बनाई और टीम को सफलता दिलाई। ऐसे में जबकि टी-20 विश्व कप का आयोजन अगले साल होना है, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव जैसे स्टार स्पिनरों को युवाओं से टफ कम्पटीश का सामना करना पड़ रहा है। 

df

हालांकि प्रसाद ने कहा कि कुलदीप और चहल भविष्य की टीम का अभिन्न हिस्सा हैं। इंडिया टुडे से बातचीत में प्रसाद ने कहा, “हम ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए स्पिन विभाग में वैराइटी लाने के लिए युवाओं को अधिक से अधिक मौका देना चाहते हैं। बीते दो सालों में कुलदीप और चहल ने छोटे प्रारूप में शानदार प्रदर्शन किया है। वे निश्चित तौर पर रेस में शामिल हैं लेकिन हमारे पास कुछ और युवा खिलाड़ी हैं, जिन्हें हम आजमाना चाहते हैं।”

df

उन्होंने कहा, “छोटे प्रारूप में हमने श्रेयस अय्यर को उभरते हुए देखा है। वह मुश्किल हालात में खेल सकते हैं। साथ ही साथ सैनी, क्रुणाल, वाशिंगटन सुंदर भी छोटे प्रारूप में काफी सकारात्मक हैं।”

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

 

More From sports

Trending Now
Recommended